आईएएस आनन्द बर्धन को चुकाना होगा न्यायालय की शान में गुस्ताखी का खामियाजा

admin

विकासनगर। मोर्चा कार्यालय में पत्रकारों से वार्ता करते हुए जनसंघर्ष मोर्चा अध्यक्ष एवं जी0एम0वी0एन0 के पूर्व उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी ने कहा कि प्रमुख सचिव श्री आनन्द बर्धन जो कि कुंभ घोटाले के मास्टरमाइंड रह चुके हैं, ने मा0 न्यायालय की शान में गुस्ताखी कर न्याय के मन्दिर की अवमानना की है।
नेगी ने कहा कि सेवानिवृत्त सिंचाई विभग के कार्मिकों की पेंशन मामले में मा0 उच्च न्यायालय व मा0 उच्चतम न्यायालय ने पेंशन देने के आदेश जारी किये थे, जिस पर श्री आनन्द बर्धन द्वारा जानबूझकर रोड़ अटकाने की दिशा में प्रयास किया गया था। शासन की टीपों में श्री आनन्द बर्धन द्वारा स्वयं की गयी नोटिंग में मा0 हाईकोर्ट व मा0 सुप्रीम कोर्ट के सम्बोधन में कहीं भी ‘‘माननीय’’ शब्द का प्रयोग नहीं किया गया, जिससे क्षुब्ध होकर मोर्चा के जिला मीडिया प्रभारी श्री प्रवीण शर्मा ने अपै्रल 2019 में मुख्य सचिव से उक्त मामले में शिकायत की थी।
मुख्य सचिव ने निर्देश पर कार्मिक विभाग ने जून 2019 में कार्यवाही शुरू कर दी है। उक्त मामले में निश्चित तौर पर गैर जिम्मेदार अधिकारी श्री आनन्द बर्धन को सबक मिलेगा। उक्त मामले में मा0 सूचना आयोग भी फटकार लगा चुका है। वर्ष 2010 के महाकुंभ में मेलाधिकारी रहते हुए करोड़ों रूपये ठिकाने लगाने का कार्य उक्त अधिकारी द्वारा किया गया था, जिसका कैग की रिपोर्ट में भी उल्लेख है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नीलकंठ आने वाले यात्रियों को न हो किसी प्रकार की दिक्कत

राज्य स्तरीय बीस सूत्री कार्यक्रम एवं कार्यान्वयन समिति के उपाध्यक्ष नरेश बंसल ने आज जनपद भ्रमण कार्यक्रम के तहत यमकेश्वर ब्लॉक के नीलकंठ क्षेत्र के निकटतम ग्रामों में भ्रमण कर विकास योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया। वहीं उन्होंने हरेला कार्यक्रम […]
IMG 20190723 WA0205