गौला बैराज का आईआईटी से सेफ्टी आडिट कराने के निर्देश

admin

हल्द्वानी। जिलाधिकारी सविन बंसल ने गौला बैराज का निरीक्षण किया व गौला बैराज मरम्मत व पानी बहाव आदि की विस्तृत जानकारी ली। निरीक्षण दौरान उन्होने मुख्य अभियन्ता व अधिशासी अभियन्ता सिचाई को बैराज का विशेषज्ञ संस्था आईआईटी से सेफ्टी आडिट कराने के निर्देश दिये। 
श्री बंसल ने गौला बैराज निरीक्षण दौरान कहा कि वर्षाकाल में नदी मे पानी बढने से बैराज में भी पानी बढ जाता है जिसे उसे खोलना पडता है नदी से नीचे की ओर नदी से लगे स्थानांे पर रह रहे लोगों को बाढ की चेतावनी देने हेतु आटोमोटिव  रडार सिस्टम लगाने का प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। उन्होने बैराज प्रतिबंधित क्षेत्र में जनता आवाजावी को कम करने हेतु फैंन्सिंग करने का प्रस्ताव प्रस्तुत करने को कहा। उन्होने कहा कि वर्षाकाल मे नदी व बैराज मे पानी स्तर बढने पर नदी के नीचे की ओर रहने वाले वसावट को सायरन के माध्यम से चेतावनी दी जाए ताकि वे बाढ से पूर्व सुरक्षित स्थानों पर जा सकें। 
उन्होने बैराज के नीचे बेस व दीवार का निरीक्षण करते हुये मरम्मत कराने के निर्देश दिये जिस पर अधिशासी अभियन्ता सिचाई ने बताया कि वर्षाकाल के उपरान्त बैराज के मरम्मत कार्य किये जायेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नैनीताल में मीट की दुकानों पर छापेमारी से हड़कंप

नैनीताल। उच्च न्यायाल द्वारा दिए गए निर्णय के अनुपालन मे तथा जिलाधिकारी श्री सविन बसंल द्वारा जारी आदेशों के क्रम में खाद्य सुरक्षा, पशुपालन, नगर पालिका, पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने जनपद के विभिन्न स्थानों पर संचालित मीट मार्केट एवं […]
meat shop