बड़ी खबर : आज उत्तराखंड में आए कुल 6 कोरोना संक्रमित। 78 पहुंची संख्या

admin
corona

देहरादून। उत्तराखंड में जैसा अनुमान लगाया जा रहा था, ठीक उसी के अनुरूप कोरोना ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। आज दिनभर अब तक छह कोरोना संक्रमितों ने उत्तराखंड में यह आंकड़ा 78 पहुंचा दिया है।
शाम को जारी हैल्थ बुलेटिन के अनुसार तीन कोरोना मरीज और पाए गए। तीनों लोग ऊधमसिंहनगर जनपद से हैं। इनमें एक रुद्रपुर और दो खटीमा से हैं। इसके अलावा सुबह भी तीन मरीज सामने आ चुके थे। इनमें देहरादून के मसूरी, डालनवाला व रायपुर क्षेत्र से एक-एक मरीज सामने आए थे। इस प्रकार कोरोनाकाल में उत्तराखंड में एक दिन में अब तक सबसे ज्यादा मामले आज के दिन ही आए हैं। इससे पहले किसी भी दिन एक साथ इतने मामले नहीं पाए गए थे।
उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन प्रथम और द्वितीय चरण में ऐसी स्थिति नहीं थी, लेकिन लॉकडाउन तीन अब खत्म होने वाला है और कोरोना का ग्राफ बड़ी तेजी से उत्तराखंड को अपनी चपेट में ले रहा है।
हालांकि अब तक प्रदेश के स्वास्थ्य महकमे ने कोरोना के खिलाफ बेहतरीन ढंग से मोर्चा संभाला और अब तक ५० लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। शाम को आए तीन मरीजों के बाद अब प्रदेश में 27 एक्टिव मामले हो गए हैं। एक कोरोना संक्रमित महिला की ब्रेन हेमरेज से मौत हो चुकी है। अब तक 10157 सेंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। आज भी प्रदेश में 333 सेंपल जांच के लिए भेजे गए।
बहरहाल, कोरोना का ग्राफ अब बड़ी तेजी से उत्तराखंड में बढऩे लगा है। ऐसे में स्वास्थ्य महकमे की चुनौतियां भी बढ़ गई है। स्वास्थ्य विभाग की चिंता इसलिए भी बढ़ गई है कि पिछले एक सप्ताह में आए सभी कोरोना संक्रमित लोग बाहरी राज्यों से उत्तराखंड लौटे हैं।

FB IMG 1589471950340

यह भी पढ़ें : दु:खद खबर : चमोली जनपद में वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत पांच घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एक सप्ताह में ही 17 मरीज आए उत्तराखंड में। सभी संक्रमित बाहरी राज्यों से लौटे। अब होगी रैंडम टेस्टिंग

मुख्यधारा ब्यूरो देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना के आंकड़ें शुरुआत से ही नियंत्रण चल रहे थे कि अचानक पिछले एक सप्ताह में इनमें जबर्दस्त उछाल आया है। बीते एक हफ्ते में ही प्रदेश में 17 कोविड-19 मामले सामने आ चुके हैं। […]
corona 1