नौ मिनट तक घरों के दरवाजे-बालकनी पर जगमगाए दीपक-मोमबत्ती। दिवाली जैसा बन गया माहौल

admin
PicsArt 04 05 09.06.08

“हारेगा कोरोना जीतेगा देश” संदेश के साथ एकजुट हुए लोग

सोशल डिस्टेंसिंग का रखा गया पूरा ध्यान

देहरादून। प्रधानमंत्री की अपील के बाद लोगों में आज रात्रि 9 बजे 9 मिनट तक देहरादून में भी दीपावली जैसा उत्साह बन गया। इस दौरान लोगों के घरों के दरवाजे, बालकनी व छत दीपक, टार्च व मोमबत्तियों से जगमग हो गए। गजब की बात यह रही कि लोगों ने इस दौरान जमकर पटाखे भी फोड़े। इससे ऐसा प्रतीत हो रहा था कि जैसे मानो यह दीपावली की जगमगाहट हो।

IMG 20200405 WA0087

जैसे ही घड़ी की सुई 9 बजे पर टिकी, लोगों ने अपने-अपने घरों की लाइट बंद कर दी और दीये, मोमबत्ती, टार्च एवं मोबाइल की लाइट जलाकर पीएम मोदी के संदेश को धरातल पर साकार कर दिया।
देहरादून में रविवार सुबह से ही गली-मोहल्लों की दुकानों में लोगों ने दीये व मोमबत्तियां खरीदनी शुरू कर दी थी। इसको लेकर खासकर छोटे बच्चों में जबर्दस्त उत्साह देखा गया और उन्होंने पीएम मोदी की अपील पर अपने-अपने घरों की लाइट बंद कर घरों की दरवाजों पर दीपक, मोमबत्ती व टार्च की रोशनी से जगमग कर दिया।

PicsArt 04 05 09.06.58
देहरादून सहित हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी समेत गढ़वाल एवं कुमाऊं मंडल के सभी जिलों में भी प्रधानमंत्री की अपील सौ फीसदी सफल रही और लोगों के घरों में दीयों की जगमगाहट के बीच लोगों में ऐसी खुशी देखी गई, मानों अब जल्द कोरोना वायरस की जंग जीती जा सकती है।
इससे पहले प्रधानमंत्री की अपील के बाद 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दौरान लोग शाम के पांच बजे पांच मिनट के लिए अपने-अपने छतों व बालकनी में आए थे और लोगों ने थाली, ताली, घंटी बजाकर उन तमाम कोरोना योद्धाओं का धन्यवाद अदा किया था, जो अपने घर परिवार की चिंता किए बिना कोरोना मरीजों की सेवा में दिन-रात जुटे हुए हैं।

बहरहाल, आज रात जिस तरह से लोगों के घरों में दीपक, मोमबत्ती व टार्च की रोशनी से जगमगाहट हुई, उससे ऐसा प्रतीत होता है कि लॉकडाउन के आने वाले बाकी समय में लोग पीएम की अपील का अच्छे से पालन करते हुए कोरोना को हराने का संकल्प जरूर पूरा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

छिपने वाले जमातियों को डीजीपी की अंतिम चेतावनी। आज सामने नहीं आए तो होगा हत्या का मुकदमा

देहरादून। पिछले 4 दिनों में कोरोना की रिपोर्ट जमात से जुड़े 20 लोगों में पॉजिटिव आने के बाद उत्तराखंड पुलिस की चिंता बढ़ गई है। ऐसे में पुलिस महानिदेशक अनिल के. रतूड़ी ने ऐसे सभी जमातियों को लास्ट अल्टीमेटम दिया […]
20200406 105953