गुड न्यूज़ : गढ़वाल क्षेत्र के लिए अच्छी खबर। श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में भी होगी कोरोना जांच

admin
images 20

देहरादून। श्रीनगर मेडिकल कॉलेज को कोरोना जांच हेतु भारत सरकार एवं पीजीआई चंडीगढ़ ने अनुमति दे दी है। मेडिकल कॉलेज श्रीनगर के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में कोरोना लैब में अब जांच शुरू हो जाएगी।

इसके प्रशिक्षण हेतु 5 सदस्य टीम 20, 21 अप्रैल को पीजीआई चंडीगढ़ भी गई थी और अब कोविड-19 जांच हेतु मेडिकल कॉलेज मे स्थापित लैब को अनुमति मिल गई है। जिसके लिए श्रीनगर विधानसभा सहित समस्त गढ़वाल क्षेत्र के लोग उच्च शिक्षा, सहकारिता एवं प्रोटोकॉल राज्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत का आभार जताया है।

20200427 200757

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य एवं माइक्रोबायोलॉजी विभाग के समस्त डॉक्टर एवं कर्मचारियों को कोविड-19 की जांच हेतु अनुमति मिलने की मुख्यमंत्री ने बधाई दी है।

मंत्री डॉ. धन सिंह रावत जी का कहना है कि गढ़वाल क्षेत्र के श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में बराबर डॉक्टर, कर्मचारी एवं उपकरण हेतु सभी आवश्यकताओं की पूर्ति करने का प्रयास किया जा रहा है। जिसमें एक कदम और आगे बढ़ते हुए अब किसी को भी कोविड-19 की जांच हेतु गढ़वाल क्षेत्र से बाहर जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी, क्योंकि अब श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में ही इसकी जांच हो जाएगी, जिसकी अब भारत सरकार से अनुमति भी मिल गई है।

उनका कहना है कि सरकार को बराबर आम जनमानस के स्वास्थ्य की चिंता है, लेकिन प्रत्येक व्यक्ति भी अपने घरों में रहकर स्वयं का, अपनों का एवं सरकार का सहयोग करे। जब आवश्यक हो, तभी सरकार एवं शासन /प्रशासन के निर्देशानुसार ही घरों से बाहर निकले। श्रीनगर विधानसभा सहित समस्त गढ़वाल क्षेत्र के लोगों ने उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत का जताया आभार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

डीए में कटौती के बाद लालबत्ती धारकों और सलाहकारों को सरकार से मुक्त करने की मांग

डीए में कटौती पर सचिवालय संघ ने फिजूलखर्ची पर रोक लगाने की मांग देहरादून। सरकार द्वारा कोरोना संकट के चलते कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को रीज करने के फैसले की सेवा संघों में अलग-अलग प्रतिक्रिया हो रही है। उत्तराखंड सचिवालय […]
secretariat 2