स्वास्थ्य केंद्र पुरोला में अल्ट्रासाउंड मशीन शुरू न करने पर भूख हड़ताल की चेतावनी

admin
IMG 20200218 WA0026

उत्तरकाशी से नीरज उत्तराखंडी

बरफिया लाल जुवांठा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुरोला में शीघ्र अल्ट्रासाउड मशीन शुरू न करने पर किसान संगठन के ब्लाक अध्यक्ष प्रकाश डबराल ने भूख हड़ताल शुरू करने की चेतावनी दी है। उन्होंने इस संबंध में जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजा है।

क्षेत्रीय जनता द्वारा लम्बे आंदोलन के बाद शासन ने गत माह यहाँ सीएचसी में अल्ट्रासाउड मशीन भेजी थी, जिसका बाकायदा सीएचसी में आयोजित एक स्वास्थ्य शिविर में जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण ने लोकार्पण भी किया था, लेकिन श्रेय लेने की होड़ के कारण कुछ घंटों बाद अल्ट्रासाउड मशीन बंद कर राजनीति की भेंट चढ़ गई।

किसान संगठन के अध्यक्ष प्रकाश डबराल जो कि पूर्व में अल्ट्रासाउड मशीन की माँग को लेकर कई दिनों तक भूख हड़ताल भी कर चुके है, ने उपजिलाधिकारी के माध्यम से डीएम को भेजे ज्ञापन में एक सफ्ताह के अंदर अल्ट्रासाउड मशीन को शुरू न करने पर सीएचसी प्रांगण में 25 फरवरी से आमरण अनशन शुरू करने की चेतावनी दी है।

ज्ञापन में गुरिल्ला संगठन के अध्यक्ष एलम पंवार के हस्ताक्षर भी हैं। उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी आरसी आर्य का कहना है कि इमरजेंसी पर अल्ट्रासाउंड किये जा रहे हैं, लेकिन रेगुलर में अल्ट्रासाउंड किये जाने को हमारे पास कोई आदेश अभी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नैनीताल: काश्तकारों के नाम होगी वर्ग चार व वर्ग एक ख की भूमि

हल्द्वानी। जनपद नैनीताल के मैदानी क्षेत्रों में वर्ग चार एवं वर्ग एक ख की भूमि में काबिज काश्तकारों की भूमि काश्तकारों के नाम विगत कई समय से विनियमित किये जाने की प्रक्रिया को अन्तिम रूप दिया जा रहा है। ज्ञातव्य हो […]
ias sabin bansal