देखिए वीडियो: झंडाजी आरोहण के समय ऐतिहासिक ध्वज दंड भरभराकर गिरा, कई श्रद्धालु घायल  

admin
20200313 224539

देहरादून। अत्यंत प्राचीन व ऐतिहासिक झंडाजी महाराज के आरोहण के दौरान तब अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई, जब 105 फीट ऊंचे झंडे जी का आरोहण करते वक्त कैंची फिसलने से झंडाजी भरभराकर गिर पड़े। इस मौके पर हजारों की भीड़ झंडाजी के आरोहण का गवाह बनने उपस्थित थी। हालांकि गनीमत यह रही कि भगदड़ होने से पूर्व ही महंत देवेंद्र दास जी महाराज के आह्वान पर व्यवस्था को शीघ्र ही संभाल लिया गया। इस हादसे में कई लोग घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वीडियो:

देहरादून के गुरू रामराय दरबार साहिब में ऐतिहासिक 105 फीट ऊंचे झंडे जी के आरोहण के अंतिम समय में बारिश के चलते लकड़ी की कैंची टूटने से श्री झंडे जी खंडित हो गए। जिसमें कई श्रद्धालु घायल हो गए। इस अप्रत्याशित घटना से श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के बीच खलबली मच गई, लेकिन अनुशासित श्रद्धालुओं ने हलचल को भगदड़ में तबदील होने से बचा लिया, जिससे बड़ा हादसा होने से बचा लिया। हालात को देख महंत देवेंद्र दास जी महाराज के आह्वान पर व्यवस्था संभाली गई।

jhanda ji
बताते चलें कि शुक्रवार सुबह से ही दरबार साहिब में तैयारियां शुरू हो गई थी। दूर-दूर से हजारों की संख्या में संगतें व श्रद्धालु दरबार साहिब पहुंचे थे।

हालांकि देर सायं ध्वज दंड के खंडित हिस्से को हटाकर बाकी हिस्से को सही कर दिया गया। तत्पश्चात झंडेजी का विधिवत आरोहण कर दिया गया। इसके बाद श्रद्धालुओं ने राहत की सांस ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पत्नी के अवैध संबंध के कारण पति की हत्या 

दीपक हत्याकांड का थाना कनखल पुलिस ने किया खुलासा। सिर पर ईट मारकर उतारा मौत के घाट हरिद्वार। थाना कनखल क्षेत्र अंतर्गत कुछ दिन पूर्व वरदान अस्पताल के पीछे एक व्यक्ति का मृत शरीर पड़ा मिला था। जिसकी पहचान कनखल […]
FB IMG 1584118755399