देहरादून : 20 पेटी देशी शराब सहित सेल्समैन व एक तश्कर गिरफ्तार

admin
20200407 223055

देहरादून। जनपद देहरादून में कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत लागू लॉकडाउन में देशी शराब ठेके के सेल्समैन व एक अन्य शराब तस्कर द्वारा थ्री व्हीलर लोडर से अवैध शराब बिक्री के लिए ले जाए जाने का मामला सामने आया है। जानकारी मिलने पर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को थाना नेहरू कॉलोनी पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि हरिद्वार बाईपास रोड पर देसी शराब ठेके के सेल्समैन व एक अन्य शराब तस्कर द्वारा थ्री व्हीलर लोडर से अवैध शराब बिक्री हेतु ले जाए जा रही है। इस पर पुलिस अधीक्षक नगर एवं क्षेत्राधिकारी नेहरू कॉलोनी के पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष नेहरू कॉलोनी द्वारा गठित पुलिस टीम के नेतृत्व में चौकी बाईपास पुलिस द्वारा ननकू (39) उर्फ श्रीचंद पुत्र माधव राम निवासी नई बस्ती सी ब्लॉक रेसकोर्स कॉलोनी व मुकेश कुमार (35) पुत्र कन्हैयालाल निवासी जी-19 रेसकोर्स नेहरू कॉलोनी को देसी ठेके के पास हरिद्वार बाईपास से थ्री व्हीलर लोडर से अवैध देसी शराब 20 पेटी देसी जाफरान परिवहन करते हुए गिरफ्तार किया गया। इस संबंध् में थाना नेहरू कॉलोनी पर अभियुक्त के विरुद्ध धारा 60/72 आबकारी अधिनयम के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया। दो आरोपियों को निर्धरित समयावधि में न्यायालय पेश किया गया।
अभियुत्त द्वारा लॉकडाउन का उल्लंघन कर शराब के ठेके बंद होने का लाभ उठाकर देशी शराब विक्रय हेतु परिवहन की जा रही थी अभियुत्तगण के विरुद्ध धारा 188 आईपीसी में पृथक से कार्रवाई भी की गई है।
लाइसेंस निरस्त को भेजेंगे रिपोर्ट
थाना प्रभारी दिलबर सिंह नेगी व बाईपास चौकी प्रभारी आशीष रावत ने बताया कि दुकान का लाइसेंस निरस्तीकरण करने को रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी जा रही है। बताया कि शराब की तस्करी में दुकान मालिक की संलिप्तता की जांच की जा रही है। अगर आरोप सही निकले को कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड में लॉकडाउन बढ़ाने के प्रस्ताव पर केंद्र लेगा अंतिम फैसला

देहरादून। आज देहरादून में मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित की गई। जिसमें छह बिंदुओं पर चर्चा की गई। बैठक में लॉकडाउन को 14 अप्रैल के बाद भी यथावत रखने के संकेत मिले हैं। हालांकि लॉकडाउन की अवधि आगे बढ़ाने का अंतिम […]
rawat cm