बच्चे अपने लक्ष्य के प्रति रहें समर्पित

admin

हल्द्वानी। युवा कल्याण विभाग द्वारा गत वर्ष खेल महांकुम्भ 2018 मे ंजनपद की अण्डर 19 बालिका वर्ग मे प्रथम स्थान व अण्डर 14 बालक वर्ग में उप विजेता रही टीमों को जिलाधिकारी सविन बंसल ने हल्द्वानी स्टेडियम में पुरस्कार स्वरूप साईकिल देकर सम्मानित किया। साथ ही बालिका वर्ग में बैस्ट गोलकीपर खुशबू शर्मा, बैस्ट प्लेयर आॅफ टूर्नामैन्ट शिवानी सक्सेना तथा बालक वर्ग में बैस्ट गोलकीपर मोहम्मद अली, बैस्ट प्लेयर राज बिष्ट को हीरो मोटोकार्प के सौजन्य से स्कूटी देकर सम्मानित किया। खिलाडियों को 28 साइकिल व 04 स्कूटी पुरस्कार मे दिये गये।
खिलाडियों को सम्बोधित करते हुये जिलाधिकारी सविन बंसल ने जनपद के फुटबाल खिलाडियों द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर हर्ष व्यक्त करते हुये कहा जनपद के प्रतिभाशाली खिलाडियों ने अपने स्कूल के साथ ही जनपद का नाम रोशन किया है यह हमारे लिए गर्व की बात है। उन्होने कहा कि खेल महाकुम्भ के आयोजन का मुख्य उददेश्य जनपद के दुरस्थ क्षेत्रों की प्रतिभाओं को निखारना है और उन्हंे ब्लाक से लेकर जनपद व प्रदेश तक अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका देना है। उन्होने कहा कि खिलाडी जिनका जो भी लक्ष्य है उसे अनुशासित होकर कठोर परिश्रम करते हुये प्राप्त करना है। उन्होने स्वामी विवेकानन्द की बात कहते हुये कहा कि संघर्ष ही जीवन है, संघर्ष नही तो जीवन भी नही हेै। उन्होने खिलाडियों एवं बच्चों को अपने परिजनों, शिक्षकों, प्रशिक्षकों का आदर एवं सम्मान करने की प्रेरणा दी। उन्होने कहा कि खिलाडियों के मदद के लिए युवा कल्याण, खेल विभाग व प्रशासन हमेशा साथ रहेगा। उन्होने कहा कि बच्चे अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित रहें गलत दिशा मे ना जाएं साथ ही अपने स्वास्थ एवं पढाई का ध्यान रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बेहड़ पर लगाये गए मुकदमे का कांग्रेस ने किया विरोध

देहरादून। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह एवं नेता प्रतिपक्ष डाॅ0 इन्दिरा हृदयेश ने जनपद उधमंिसहनगर के रूद्रपुर महानगर में चलाये जा रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान रूद्रपुर सब्जी मण्डी में व्यापारियों की दुकानें अवैध तरीके से तोडे जाने तथा […]
IMG 20190809 215657