अनलॉक-2 : बाहरी प्रदेशों से आने वाले व्यक्तियों को ये गाइडलाइन करनी पड़ेगी फाॅलो

admin
images 6

राज्य में निवासरत व्यक्तियों के लिए वेब-पोर्टल http://smartcitydehradun.uk.gov.in पर सिर्फ रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य

देहरादून। अनलॉक-2 में बाहरी प्रदेशों से उत्तराखंड आने वाले लोगों के लिए गाइडलाइन जारी की गई है। अब अन्य राज्यों से कोई भी प्रदेश में आता है तो उसे यह नियम फॉलो करने होंगे।
अन्य राज्यों से उत्तराखण्ड आने वाले व्यक्तियों के लिए, उनको Smart City वेब पोर्टल http://smartcitydehradun.uk.gov.in पर रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है।
आरोग्य सेतु मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड करें व अपडेट करें।
High Load COVID-19 Infected 31 शहरों के अतिरिक्त अन्य शहरों से आ रहे हैं तो उनको 14 दिन होम क्वारन्टीन होना होगा।
High Load COVID-19 Infected 31 शहरों से आ रहे हैं, उनको 7 दिन संस्थागत व 7 दिन होम क्वारन्टीन होना होगा।
कोई भी व्यक्ति जो COVID-19 Infected शहर से होते हुए हवाई यात्रा कर रहा हैैं तो उसे 14 दिन होम क्वारन्टीन होना होगा।
यदि कोई व्यक्ति उत्तराखण्ड से High Load Covid-19 शहर की यात्रा करके 3 दिन में वापस उत्तराखण्ड आता है, उसे क्वॉरंटाइन होने की आवश्यकता नहीं है।
यदि कोई व्यक्ति किसी अति आवश्यक कार्य से कम अवधि (7 दिन) के लिए उत्तराखण्ड आ रहा है, जैसे परिवार में मृत्यु, गम्भीर बीमारी एवं बुजुर्ग माता-पिता से मिलने कारणों से तो उन्हें होम क्वॉरंटाइन होने अनिवार्य नहीं है, किन्तु घर से बाहर केवल उसी पते पर जा सकते हैं, जो रजिस्ट्रेशन कराते समय पोर्टल पर जानकारी दी गयी हो। जिला प्रशासन ऐसे व्यक्तियों के आवाजाही का सत्यापन करेंगे व निर्देशों का उल्लंघन करने पर उनके विरुद्ध आवश्यक दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी।
राज्य में निवासरत व्यक्तियों के लिए वेब-पोर्टल http://smartcitydehradun.uk.gov.in पर सिर्फ रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य होगा, पास की आवश्यकता नहीं है। और न ही क्वॉरंटाइन होने की आवश्यकता है।
विदेश से यात्रा कर रहे व्यक्तियों के लिए वेब-पोर्टल http://smartcitydehradun.uk.gov.in पर रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है। तथा 07 दिन इंस्टीट्यूशनल क्वॉरंटाइन व 07 दिन होम क्वॉरंटाइन होना अनिवार्य है।
विदेश से यात्रा कर रहे व्यक्तियों को Paid क्वॉरंटाइन सुविधाओं के लिए ए0आर0सी0 हेल्प डेस्क पर सुचित करना होगा। साथ ही हेल्प डेस्क उनके लिए उनके खुद के खर्चे पर जाने हेतु वाहन की व्यवस्था भी करायेंगी।
यदि कोई व्यक्ति Non Paid Institiutional Quarantine में जाना चाहता है, तो उसे बोर्डर चेक पोस्ट पर टीम को सूचित करना होगा। उल्लंघन होने पर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

20200703 185615

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड : होटल रेस्तरां व शाॅपिंग माॅल के लिए ये नए नियम जरूर जान लें

देहरादून “होटल/होमस्टे/B&B management, शॉपिंग मॉल्स, Banquet Halls/Community Halls व रेस्टोरेन्ट के लिए नियम निर्धारित कर दिए गए हैं। अब इन नियमों के हिसाब से प्रदेश में होटल रेस्टोरेंट शॉपिंग मॉल होमस्टे और  कम्युनिटी हॉल संचालित हो सकेंगे। जानिए क्या है  […]
FB IMG 1593784409971