उत्तराखंड : प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश व बर्फबारी की चेतावनी

admin
rain fall

देहरादून। मौसम विभाग के अनुसार आज प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर जिलों के कई क्षेत्रों में भारी बारिश होने का अनुमान है। इन सभी जिलों के 4000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी भी हो सकती है। कुछ पर्वतीय इलाकों में ओले गिरने और आकाशीय बिजली गिरने का अलर्ट भी जारी किया गया है।
दून सहित अन्य इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। इससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मसूरी में भी बारिश होने से एक बार फिर से ठंड लौट गई है।
वहीं आज बदरीनाथ धाम में बर्फबारी हुई। बर्फ से धाम पूरी तरह से ढक गया है। यहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है। गंगोत्री और यमुनोत्री के ऊंचाई वाले इलाकों में भी बर्फबारी हो रही है। गढ़वाल के अधिकांश इलाकों में सुबह की शुरुआत बूंदाबांदी के साथ हुई। श्रीनगर, बड़कोट, नई टिहरी, चमोली, उत्तरकाशी, कर्णप्रयाग में हल्की बारिश हुई। उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में आज से अगले तीन दिन भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है। विशेषकर आज ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश होने और बर्फ गिरने का अलर्ट है। वहीं, मैदानी क्षेत्रों में तेज हवाएं चल सकती हैं। देहरादून में सायं से बारिश हो रही है।
अधिकारियों को आवश्यक एहतियाती उपाय करने की सलाह
तेज हवाओं और बारिश, बर्फबारी के कारण कई पहाड़ी इलाकों में हिमस्खलन भी हो सकता है। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर की अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में आशंका ज्यादा है। इसको देखते हुए मौसम विभाग ने सरकारी अधिकारियों को आवश्यक एहतियाती उपाय करने की सलाह दी है।
मौसम विभाग के अनुसार देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर के कई इलाकों में 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती है। बताया गया कि शनिवार और रविवार को भी कई इलाकों में इस तरह का मौसम बना रह सकता है। सोमवार से ज्यादातर इलाकों में मौसम साप रहने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बड़ी खबर : उत्तराखंड के 891 सजायाफ्ता व विचाराधीन कैदियों को मिलेगी अंतरिम जमानत

मुख्यधारा ब्यूरो नैनीताल। उत्तराखंड में वैश्विक संकट कोरोना वायरस (कोविड 19) के संक्रमण को देखते हुए सजायाफ्ता व विचाराधीन कैदियों की अंतरिम जमानत या पैरोल पर जमानत की प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रदेशभर में वर्तमान में विभिन्न कारागारों में […]
kaidi uttarakhand