ब्लाॅक प्रमुख जखोली ने की स्थानीय काश्तकारों की बर्बाद फसलों के मुआवजे की मांग

admin
20200607 180458

जखोली। विकासखंड जखोली के तहत विभिन्न गांवों में भारी ओलावृष्टि से ग्रामीणों की खड़ी फसल व सब्जी की खेती को भारी नुकसान हुआ है। ब्लाॅक प्रमुख प्रदीप थपलियाल ने एसडीएम जखोली एनएस नगनियाल को भेजे ज्ञापन में क्षेत्र में हुई भीषण ओलावृष्टि से कृषकों की फसलों के नुकसान का आंकलन कर उचित मुआवजा देने की मांग की है।

IMG 20200607 WA0012

क्षेत्र पंचायत प्रमुख प्रदीप थपलियाल ने एसडीएम जखोली को प्रेषित ज्ञापन में कहा है कि विगत दिनों विकासखंड जखोली के बांगर पट्टी के पूलन, सिरवाड़ी, पुजारगांव,खलियाण, लिस्वाल्टा,जखवाड़ी, कोट,सन, धारकुड़ी, गेंठाणा, बधाणीताल, मुन्याघर, पौठी, चौरा, कुन्याली, नन्दवाणगांव सहित लस्या, सिलगढ, बड़मा,भरदार, फुटगढ व पूर्वी बांगर क्षेत्र के गांवों में भारी ओलावृष्टि होने के कारण काश्तकारों की फसल नष्ट हो गयी है। जिस कारण एक ओर ग्रामीण कोरोना संक्रमण के चलते पीड़ित हैं वहीं दूसरी ओर किसानों को ओलावृष्टि से फसलों का नुकसान होने से भूखमरी की जैसी हालत पैदा हो गयी हैं।

IMG 20200607 WA0010

प्रमुख प्रदीप थपलियाल ने प्रशासन से अविलंब मौका मुआयना कर किसानों को उचित मुआवजा देने की मांग की है।

उधर एसडीएम एनएस नगनियाल ने कहा है कि इस सम्बन्ध में राजस्व उपनिरीक्षकों को क्षेत्र में मौका मुआयना के लिए भेजा जा रहा है। कृषि विभाग से मिलकर काश्तकारों को मुआवजा देने की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोना अपडेट uttarakhand : आज एक पुलिस सिपाही समेत 52 पॉजीटिव। 528 हुए स्वस्थ। कुल आंकड़ा 1355

मुख्यधारा ब्यूरो देहरादून। आज उत्तराखंड में 52 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। अब कुल मरीजों की संख्या 1355 हो गई है, जिनमें 528 स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। इस प्रकार वर्तमान में कुल 827 एक्टिव मामले विभिन्न अस्पतालों में […]
covid1