भूस्खलन में कार के अंदर फंसे युवकों के लिए देवदूत बने उत्तराखंड पुलिस के जवान

admin
FB IMG 1583581734736

देवप्रयाग। शुक्रवार को ऋषिकेश-बद्रीनाथ मार्ग पर तीन धारा (शिव मूर्ति) के पास पहाड़ी से सरकी एक चट्टान के मलबे ने वहां से गुजरती एक कार को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस कार में दो युवक सवार थे। मलबा गिरते ही कार का सेंट्रल लॉक लॉक हो गया। युवकों ने काफी कोशिश की मगर दरवाजे नहीं खुले और दोनों कार के अंदर ही फंस गए। पहाड़ी से लगातार मलबा आने के कारण कोई भी अन्य यात्री कार के पास युवकों को बचाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे।

उसी समय उत्तराखंड पुलिस की SDRF रुद्रप्रयाग यूनिट से कांस्टेबल पुष्कर मेहता, अमित राठौर और चालक नंदकिशोर देहरादून जा रहे थे। मौके पर भीड़ और मलबे में कार फंसी देख वो उतरे और पूरी घटना की जानकारी ली। अपनी जान की परवाह न कर अपने कर्तव्य पथ पर बढ़ते हुए गाड़ी के पास पहुंचे, तीनों SDRF कर्मियों द्वारा तुरंत कार के पास पहुंचकर अंदर फंसे दो युवकों को निकालने की कोशिश की, किंतु कार पूरी तरह से लॉक थी तथा दोनों सवार सदमे में थे।

FB IMG 1583581738343

इसी बीच नंदकिशोर गाड़ी के अंदर घुसे और सेंट्रल लॉक को तोड़ा तीनों ने मिलकर दोनों युवकों को बाहर निकाला तथा गाड़ी को भी धक्का देकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया कुछ ही सेकंड बाद ऊपर से पहाड़ी का एक विशाल हिस्सा टूट कर पुनः घटनास्थल पर आ गिरा। समय रहते रेस्कयू न किये जाने पर किसी अनहोनी से भी इनकार नही किया जा सकता था।

अपने साहसिक कदम एवं मानव सेवा की भावना से SDRF जवानों ने जो साहस दिखाया मौके पर मौजूद लोगों ने खूब तारीफ की। युवकों ने भी जान बचने पर सिपाहियों का आभार जताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बाजार में बिकने वाले खाद्य पदार्थों की जांच में 82.5% मिलावट

बाजारी खाद्य पदार्थों में न ललचाएं जी। भारी मिलावट वाला खाना बिगाड़ सकता है सेहत स्पेक्स ने की शहर के मुख्य बाजारों में बिकने वाले खाद्य पदार्थों की जांच, जिसमें 82.5 प्रतिशत मिलावट पाई गई देहरादून। स्पेक्स (सोसायटी आफ पोल्यूशन […]
health