चंपावत : 15 नाली जमीन में उगायी गई भांग की खेती पुलिस ने की नष्ट

admin
FB IMG 1592997721014

मादक पदार्थो के सेवन से होने वाले नुकसान के बारे में पुलिस ने किया जागरूक

चंपावत।  आमजन विशेषकर युवा पीढ़ी को फिर से दूर रखने के उद्देश्य से पुलिस द्वारा आजकल अभियान चलाया गया है इसी कड़ी में आज चंपावत के पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह द्वारा मादक पदार्थो के सेवन से मानव शरीर में होने वाले दुष्परिणामों एवं अवैध व्यापार के प्रति आम जनमानस को जागरूक किये जाने हेतु 22 जून से 28 जून तक ड्रग्स जागरूकता सप्ताह मनाया जा रहा है। उन्होंने मादक पदाथों से बचाव हेतु लोगों को जागरूक करने के लिए सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया है।

FB IMG 1592997724451

इसी कड़ी में आज उ0नि0 हरीश प्रसाद चौकी प्रभारी चौकी चल्थी कोतवाली चम्पावत द्वारा चौकी क्षेत्रान्तर्गत, दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्र पचनयी व दुधौरी जाकर, ग्रामवासियों को मादक पदार्थों/ड्रग्स/भांग के बारे में जानकारी देते हुए उनके माध्यम से मानव शरीर में पड़ने वाले दुष्प्रभावों के बारे में जानकारी दी गई। साथ ही नशे की_लत से बचने के तरीको कें बारे में जागरूक किया गया।
ग्रामवासियों द्वारा लगभग 15 नाली जमीन पर अवैध रूप से की गयी भांग की खेती को पुलिस टीम की मदद से नष्ट किया गया। क्षेत्र वासियों को हिदायत की गयी है कि कोई भी व्यक्ति भाँग की खेती करते हुये पाया गया तो संबंधित के विरुद्ध नियमानुसार कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

इसके अतरिक्त जनपद चम्पावत के सभी थाना क्षेत्रों में मुख्य बाजार व भीड़-भाड़ वाले स्थानों में थाना प्रभारीयों एवं पुलिस टीम द्वारा लोगों को पी0ए0 सिस्टम के माध्यम से मादक पदार्थों/ड्रग्स के दुष्प्रभाव के बारे में जानकारी देते हुए उनसे बचने के तरीको के बारे में जागरूक किया गया तथा सरकारी वाहनों में गानों के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शहीद सैनिक सुरेंद्र सिंह नेगी का आज पैतृक घाट नंदप्रयाग में अंतिम संस्कार। उमड़ पड़ा आंसुओं का सैलाब 

चमोली। जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में तैनात चमोली जिले के शहीद सैनिक सुरेंद्र सिंह नेगी का अंतिम संस्कार बुधवार को पूरे सैन्य समान के साथ उनके पैतृक घाट नंदप्रयाग में किया गया। शहीद के बडे भाई सुलभ सिंह नेगी […]
PicsArt 06 24 08.40.08