चाइनीज सामान का राष्ट्रीय क्षत्रिय महापरिषद संगठन ने किया बहिष्कार

admin
FB IMG 1592708779358

देहरादून। राष्ट्रीय क्षत्रिय महापरिषद संगठन ने पूर्ण रूप से चीन के निर्मित सामान का भारत में उपयोग करने का बहिष्कार किया है।
राष्ट्रीय क्षत्रिय महापरिषद के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी योगेश राघव ने लद्दाख में चीन के द्वारा धोखेबाजी से भारतीय वीर जवानों पर हुए हमले में शहीद जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्होंने कहा कि चीन ने भारत को बार-बार धोखा दिया है।
लद्दाख में शांतिपूर्ण बातचीत करने गई भारतीय सैनिकों पर चीनी सैनिकों ने हमला कर दिया था। यह हमला पत्थरों, लाठियों और धारदार हथियारों से किया गया। इसमें एक भारतीय सेना अधिकारी समेत 20 सैनिक शहीद हो गए थे। दुनिया की दो एटमी ताकतों के बीच लद्दाख में लगभग चौदह हजार फीट ऊंची गलवान घाटी में ऐसी घटना होना दुर्भाग्यपूर्ण है।

IMG 20200620 WA0035
राघव ने कहा कि ऐसी परिस्थितियों के लिए सभी देशवासियों को एकजुट होकर आवाज उठानी की आवश्यकता है। उन्होंने भारत सरकार से मांग करते हुए कहा कि केंद्र आदेश निकालकर सभी चाइनीज वस्तुओं पर प्रतिबंध लगाए, जिससे चीन पर इसका असर पड़ेगा।
योगेश राघव ने सभी क्षेत्रवासियों से भी अपील करते हुए कहा कि हमें एकजुट होकर चीन के द्वारा बनाई गई सभी एप्स, वस्तुओं का बहिष्कार करना होगा व भारत सरकार को चाहिए कि आज जब देशवासी आक्रोशित है तो सरकार को चीन को करारा जवाब देना चाहिए, एक के बदले दस और बीस के बदले दो सौ सिर लाए, यह मां भारती के वीर शहीद जवानों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।योगेश राघव ने संगठन के सभी वरिष्ठ राष्ट्रीय पदाधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से रामेश्वर सिंह बैस राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष, महिप्रताप सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, तेज बहादुर सिंह, राष्ट्रीय सचिव, सुरेन्द्र सिंह परिहार राष्ट्रीय सचिव, हरिदास सिंह, राष्ट्रीय महामन्त्री, हरीश कुमार सिंह, राष्ट्रीय मंत्री, पार्थ सिंह परमार, राष्ट्रीय सचिव, कुलदीप प्रताप सिंह, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री से वार्तालाप करने के बाद कहा है कि चीन ने जिस तरह बॉर्डर पर बार-बार धृष्टता एवं धोखेबाजी कर रहा है उन्होंने मांग की है कि हमें पूरी तरह से चाइना के सामान का बहिष्कार कर देना चाहिए, जिससे चाइना की अर्थव्यवस्था घुटनों के बल गिर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज प्रदेश में 23 संक्रमित। अब तक स्वस्थ हुए 64% मरीज

देहरादून। आज 23 नए मामले सामने आए हैं। इस प्रकार अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा 2324 हो गया है। हालांकि 1486 इनमें से ठीक हो हो चुके हैं एक्टिव मामलों के रूप में विभिन्न अस्पतालों में 796 मरीज भर्ती हैं। […]