वीडियो: छिपने वाले दो जमातियों पर हत्या के प्रयास का मुकदमा। प्रदेशभर में अब तक 973 एफआईआर दर्ज

admin
dg law n order ashok kumar

देहरादून। डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार ने कहा कि तबलीगी जमात प्रकरण में उत्तराखंड पुलिस बड़ी गंभीर है। 6 अप्रैल तक का समय खत्म होने के बाद अब पुलिस ने कार्यवाही तेज कर दी है। इसी कड़ी में हरिद्वार में दो लोगों पर हत्या के प्रयास के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।
डीजी लॉ एंड ऑर्डर ने कहा कि तबलीगी जमात में शामिल व्यक्तियों से 6 अप्रैल तक प्रशासन और पुलिस के सामने प्रस्तुत होने की पुलिस महानिदेशक की अपील के अनुपालन में 180 लोग अब तक सामने आ चुके हैं।
इसके बावजूद ऐसे लोगो के सामने न आने पर हरिद्वार में दो लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। उनके बारे में सूचना मिली थी कि वह भी जमात में शामिल होकर वापस आए हैं, पुलिस की अपील के बावजूद वे लोग जांच कराने को सामने न आकर छिपे रहे। ऐसे में उनके खिलाफ कार्यवाही की गई है।

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के सम्बन्ध में सोशल मीडिया पर कोरोना को लेकर अफवाह फैलाने पर प्रदेशभर में 44 मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं। अफवाह फैलाने वाले लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 7 अप्रैल तक प्रदेशभर में कुल 973 एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं। साथ ही लॉकडाउन का उल्लघंन करने वाले 4071 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा 3331 वाहनों को सीज किया गया है। एक से पांच अप्रैल तक छिपकर प्रदेश में आने वाले 41 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही चार ऐसे लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है, जिन्होंने जमातियों को अपने घरों में शरण देकर छिपाने का प्रयास किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वीडियो : ...तो यहां जनता को जागरूक करने के लिए धरती पर उतर आए यमराज!

हरिद्वार। कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करने के खडख़ड़ी चौकी प्रभारी उप निरीक्षक विजय प्रकाश ने अलग ही तरकीब निकाली है। वह यमराज के माध्यम से कोरोना के खौफ से लोगों को जागरूक करवा रहे हैं। उनका यह […]
yamraj corona