छिपने वाले जमातियों को डीजीपी की अंतिम चेतावनी। आज सामने नहीं आए तो होगा हत्या का मुकदमा

admin
20200406 105953

देहरादून। पिछले 4 दिनों में कोरोना की रिपोर्ट जमात से जुड़े 20 लोगों में पॉजिटिव आने के बाद उत्तराखंड पुलिस की चिंता बढ़ गई है। ऐसे में पुलिस महानिदेशक अनिल के. रतूड़ी ने ऐसे सभी जमातियों को लास्ट अल्टीमेटम दिया है कि यदि आज 6 अप्रैल तक सामने आकर अपनी मेडिकल जांच नहीं कराते हैं तो छुपने वाले सभी जमानतियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

पुलिस महानिदेशक अनिल रतूड़ी ने जमात से जुड़े सभी लोगों से अनुरोध किया है कि ऐसे सभी तबलीगी, जो निजामुद्दीन गए थे या किसी अन्य तबलीग में गए थे और वापस वर्तमान में उत्तराखंड में निवासरत हैं, वे सभी सामने आएं और प्रशासन और उत्तराखंड पुलिस को 06 अप्रैल 2020 तक अपने आप को प्रस्तुत करें। डीजीपी ने कहा है कि यदि आवश्यक हो तो आपकी जांच करायी जाएगी, आपको क्वारंटाइन किया जाएगा और आपकी पूरी मेडिकल मदद की जाएगी। उन्होंने कहा है कि 06 अप्रैल 2020 के बाद यदि यह जानकारी पुलिस या प्रशासन के संज्ञान में आती है कि आप जानबूझकर अपने आप को छिपा रहे थे और उसके बाद उन्होंने संक्रमण फैलाया, तो इसमें हम न केवल डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट, IPC की धाराओं में, बल्कि  हत्या का मुकदमा में भी उनके विरुद्ध कर्यवाही करेंगे।

डीजीपी ने छिपने वाले जमातियों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि आज के बाद गांव में या अन्य जगह उस संक्रमण की वजह से किसी की मृत्यु हो जाती है, तो हम हत्या का मुकदमा भी लिखेंगे और बहुत सख्त कार्यवाही करेंगे।

डीजीपी ने है अनुरोध करते हुए कहा है कि सामने आएं और 06 अप्रैल तक आप सामने आ जाते हैं तो हम आपकी पूरी मदद करेंगे। आपका चिकित्सा परीक्षण कराएंगे और आपको स्वस्थ बनाने का पूरा प्रयास शासन प्रशासन करेगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दुःखद : आतंकी मुठभेड़ में उत्तराखंड के दो जवान शहीद

देहरादून। इधर संपूर्ण मानवजाति कोरोना वायरस से लड़ रही है, वहीं आतंकी हैं कि देश के रक्षकों पर हमला करने के लिए मौके का फायदा उठा रहे हैं। इसीेे बीच आज आतंकी मुठभेड़ में उत्तराखंड के दो जवानों सहित कुल […]
FB IMG 1586154789852