कोल इण्डिया लिमिटेड से कोयला न मिलने की समस्या उठाई

admin
dm nainital

कोल इण्डिया लिमिटेड से कोयला न मिलने की समस्या उठाई
उद्योगों को बढ़ावा देने हेतु सभी सुविधाएं प्राथमिकता से होंगी मुहैया

हल्द्वानी। सर्किट हाउस काठगोदाम में उद्योग मित्र की बैठक लेते हुए जिलाधिकारी सविन बंसल ने कहा कि उद्योगों एवं उद्यमियों को सरकार की ओर से दी जाने वाली सभी सुविधाएं तत्परता से उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। औद्योगिक विकास के लिए जिम्मेदार सभी विभाग आपसी तालमेल एवं उद्योगपतियों एवं उद्यमियों से बेहतर समन्वय बनाते हुए काम करें, ताकि उद्योग जगत की समस्याओं का तेजी से निराकरण हो सके। उन्होनें महाप्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र विपिन कुमार को निर्देेश दिये कि वह सभी विभागों एवं उद्यामियों के बीच प्रभावी समन्वय की भूमिका में कार्य करें तथा एकल विन्डो सिस्टम को और प्रभावी एवं क्रियाशील बनाये।
बैठक में शिव मिनरल्स एवं ट्रेडर्स द्वारा राज्य कर से वैट रिफण्ड उपलब्ध न होने की बात कही, जिस पर उपायुक्त राज्य कर ने बताया कि दोनों फर्मों का जनवरी माह में रिफण्ड हो जाएगा, सभी औपचारिकताएं पूर्ण कर ली गयी हैं। सिडकुल भीमताल में औद्योगिक क्षेत्रों में निर्मित औद्योगिक प्लाटों में आवंटियों द्वारा उद्योग स्थापित न कर, भूखण्डों का उपयोग निजि एवं अन्य व्यवसायिक कार्य करने वाले ईकाईयों को नोटिस देते हुए आवंटित प्लाटों का निरस्तीकरण के निर्देश दिए गए थे, जिस पर क्षेत्रीय प्रबन्धक सिडकुल द्वारा बताया गया कि आठ ईकाईयों के भूखण्डों का आवंटन निरस्त कर दिया गया है।
उद्यमियों ने रामनगर के तेलीपुरा-चिल्किया रोड चैडीकरण की मांग रखी जिस पर लोनिवि रामनगर अधिशासी अभियन्ता ने बताया कि इस रोड के चैड़ीकरण एवं सुधारीकरण का 3.30 किमी लागत 488.77 लाख का आगणन डीपीआर मुख्य अभियंता लोनिवि के माध्यम से माह अक्टूबर में शासन को भेज दिया गया है। जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता को निर्देश दिए कि वे तेलीपुरा-चिल्किया का आगणन डीपीआर पुन: उनके पत्र के माध्यम से शासन को भिजवाएं।
उद्यमियों द्वारा कोयले से चलने वाले उद्योगों को कोल इण्डिया लिमिटेड से कोयला न मिलने की समस्या उठाई, जिस पर जिलाधिकारी श्री बंसल ने कोयले से संचालित होने वाले उद्योगों की सूची उपलब्ध कराने के लिए हिमालय चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स के उद्यमियों से कहा ताकि अग्रिम कार्यवाही सुनिश्चित की जा सके। उद्यमी मैसर्स कमल प्रोडक्ट ने वन विभाग द्वारा लीसा मुनासिब दामों एवं समय से न बैचे जाने की शिकायत की, जिस पर जिलाधिकारी ने उद्यमी को अपनी बात बिन्दुवार स्पष्ट लिखित रूप में देने को कहा ताकि उच्च स्तर पर वार्ता की जा सके।
जिलाधिकारी बंसल ने कहा कि जनपद में उद्योगों को बढ़ावा देने हेतु सभी सुविधाएं प्राथमिकता से मुहैया करायी जायेंगी तथा उनकी समस्याओं का भी निदान किया जाएगा। उन्होंने उद्यमियों से कहा कि वे अपनी शिकायतों को सही व सक्षम स्तर पर दें ताकि उनमें त्वरित कार्यवाही की जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दून में कांग्रेसी रैली में जुटी खासी भीड़ तो खिल गए चेहरे

दून में कांग्रेसी रैली में जुटी खासी भीड़ तो खिल गए चेहरे कांग्रेस ने ‘भारत बचाओ-संविधान बचाओ’ रैली में मोदी सरकार को जमकर कोसा केंद्र सरकार को सीएए, एनआरसी और महंगाई को लेकर किया कटघरे में खड़ा देहरादून। कांग्रेस के स्थापना […]
congress rally