उत्तराखंड : कंटेनमेंट जोन वाले 10वीं और 12वीं के छात्रों को बड़ी राहत। इस आधार पर तैयार होगा रिजर्ट

admin
uk board

देहरादून। उत्तराखंड के कंटेनमेंट जोन में रहने के कारण परीक्षा देने से छूट गए छात्र छात्राओं के लिए आज राहत की खबर है। 10वीं और 12वीं के बोर्ड के परीक्षा को लेकर शासन ने आज आदेश जारी कर दिया है।

आदेश के अनुसार ऐसे कंटेनमेंट क्षेत्रों में रहने से परीक्षा देने से वंचित रह गए छात्र छात्राओं को औसत अंक के आधार पर हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा का रिजल्ट तैयार किया जाएगा।

FB IMG 1594214737391

FB IMG 1594214743107

इसके अलावा ऐसे परीक्षार्थी जो दो या दो से कम विषयों की परीक्षा में सम्मिलित हुए हैं, उनका रिजल्ट उनके द्वारा जिन विषयों की परीक्षा दी गई है, उसे प्राप्त अंकों के औसत अंक के अनुसार परीक्षा से वंचित विषयों में अंक प्रदान कर रिजल्ट तैयार किया जाएगा। हालांकि इस आधार पर जिन परीक्षार्थियों का रिजल्ट घोषित किया जाएगा और यदि वह इन विषयों में प्राप्त औसत अंकों से संतुष्ट नहीं होते हैं तो उन्हें संबंधित विषय में उन्हें परीक्षा देने का विकल्प भी दिया जाएगा।

यह भी पढें : कैबिनेट के महत्वपूर्ण फैसले : नर्सिंग क्षेत्र में नौकरी के बंपर अवसर। नदियों के और करीब आएंगे स्टोन क्रशर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड : कंटेनमेंट जोन वाले 10वीं और 12वीं के छात्रों को बड़ी राहत। इस आधार पर तैयार होगा रिजल्ट

देहरादून। उत्तराखंड के कंटेनमेंट जोन में रहने के कारण परीक्षा देने से छूट गए छात्र छात्राओं के लिए आज राहत की खबर है। 10वीं और 12वीं के बोर्ड के परीक्षा को लेकर शासन ने आज आदेश जारी कर दिया है। […]
uk board 1