कोरोना का कहर। आज नैनीताल, पौड़ी व दून से आए चार पॉजीटिव। 82 हुई संख्या

admin
corona 1 1

देहरादून। आज नैनीताल, पौड़ी व देहरादून जनपदों से चार कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। इस प्रकार अब कोरोना मरीजों की संख्या 82 पहुंच गई है।
हैल्थ बुलेटिन के अनुसार नैनीताल की एक 11 साल की लड़की और एक युवक कोरोना संक्रमित पाया गया। उनकी रिपोर्ट हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में पॉजीटिपव आई। वह दोनों गुरुग्राम हरियाणा से जनपद में लौटे थे।
इससे पहले पौड़ी जनपद में एक युवक की रिपोर्ट पॉजीटिव आई। आज ग्रीन जनपद पौड़ी में 26 मार्च के बाद कोरोना संक्रमित का नया मामला सामने आया है। वह गुरुग्राम हरियाणा से पौड़ी पहुंचा था और प्रारंभिक लक्षणों को देखते हुए उसे कोटद्वार अस्पताल भेजा गया। जहां उसका सेंपल जांच के एम्स में भेजा गया, जहां आज उसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।
इससे पहले 26 मार्च को स्पेन से लौटे युवक के कोरोना संक्रमण ठीक हो जाने के बाद पौड़ी जनपद ने राहत की सांस ली थी, लेकिन एक बार फिर से अब जनपद की चिंता बढ़ गई है।
आज सुबह दिल्ली से इलाज कराकर देहरादून आदर्श कॉलोनी लौटी कोरोना संक्रमित महिला का बेटे की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई। इस प्रकार अब प्रदेश में कोरोना आंकड़े 82 पहुंच गया है।
अब तक प्रदेश में 51 मरीज ठीक हो चुके हैं। जिसके बाद अब प्रदेश में 30 एक्टिव केस हैं, जबकि एक संक्रमित महिला की ब्रेन हैमरेज के कारण मौत हो चुकी है।
बताते चलें कि पिछले 8 दिनों में ही उत्तराखंड में 21 मरीज सामने आ चुके हैं, जिनमें से 19 मरीज बाहरी राज्यों से प्रदेश में लौटे हैं। लगातार जिस तीव्र गति से उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है, वह निश्चित रूप से स्वास्थ्य महकमें के लिए बड़ी चुनौती पेश कर रहा है। हालांकि उत्तराखंड सरकार ने इसके लिए व्यापक तैयारियां कर दी हैं और अब बार्डर में प्रवेश करते ही विभिन्न चैकपोस्ट पर रैंडम सेंपलिंग लिए जा जाएंगे। ऐसे में अधिक से अधिक लोगों की जांच हो सकेगी और किसी भी संदिग्ध व्यक्ति की समाज में प्रवेश करने से पहले ही स्वास्थ्य विभाग के पास उसकी रिपोर्ट आ जाएगी।

शुक्रवार को कुल 366 सैंपल निगेटिव आए। अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि 495 नये सैंपल भी जांच को लैब में भेजे गए। अभी तक कुल १०६०५ लोगों के जांच के लिए सेंपल लिए गए, जिनमें से 10523 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 634 सैंपल की रिपोर्ट का अभी इंतजार है। राज्य का कोरेाना पॉजिटिव केस के मामले में अभी डबलिंग रेट 21 दिन का है। रिकवरी रेट राज्य का 63.29 प्रतिशत है। कुल भेजे गए सैंपल में 0.75 प्रतिशत सैंपल ही पॉजिटिव पाए गए हैं। आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने वालों की कुल संख्या 14.20 लाख है। देहरादून के सैंपल शुक्रवार को सबसे अधिक 244 सैंपल जांच को भेजे गए। 8 अल्मोड़ा, दो बागेश्वर, 14 चंपावत, 70 हरिद्वार, 49 नैनीताल, तीन पौड़ी, 15 पिथौरागढ़, दो टिहरी, 65 यूएसनगर के सैंपल जांच को भेजे गए।

20200515 200551

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दु:खद घटना : चंपावत में वाहन खाई में गिरा, तीन की मौत, दो घायल

चंपावत। जनपद के टनकपुर-चंपावत मार्ग पर एक कार के खाई में गिरने से उसमें सवार तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार शाम सुखिढाक के नजदीक अचानक […]
PicsArt 05 15 10.42.24