कोरोना खौफ के साये में ऐसे हुआ शराब दुकानों का आवंटन

admin
PicsArt 03 19 06.03.49

नैनीताल। आगामी वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए जनपद नैनीताल की देशी एवं विदेशी मदिरा की दुकानों का जिलाधिकारी सविन बंसल की देखरेख में लाटरी पद्धति से आवंटन किया गया।

गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आबकारी विभाग द्वारा दुकानों के आवंटन की प्रक्रिया लाटरी पद्धति से पूरी पारदर्शिता के साथ सम्पन्न करायी। इस मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन केलाश टोलिया, अपर पुलिस अधीक्षक राजीव मोहन, उप जिलाधिकारी विनोद कुमार भी मौजूद थे। लाटरी प्रक्रिया आवेदकों के सामने कड़ी सुऱक्षा के बीच सम्पन्न हुई। सम्पूर्ण आवंटन प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी आबकारी महकमें द्वारा करायी गयी।
गुरूवार को सम्पन्न आवंटन प्रक्रिया की जानकारी देते हुए जिला आबकारी अधिकारी राजीव चैहान ने बताया कि 38 देशी विदेशी मदिरा की दुकानों तथा एक बीयर दुकान का आवंटन हुआ। देशी मदिरा की 18 दुकानों से 48 करोड़ 92 लाख 5 हजार, विदेशी मदिरा की 20 दुकानों से 120 करोड़ 41 लाख 69 हजार तथा एक बीयर शाॅप के आवंटन से 15 लाख 27 हजार कुल 1 अरब 69 करोड़ 49 लाख 11 हजार का राजस्व प्राप्त हुआ। इसके साथ ही जनपद की 13 मदिरा की दुकाने जिसमें से 12 देशी तथा एक विदेशी मदिरा की दुकान का आवंटन आवेदन प्राप्त नहीं होने के कारण नहीं हो सका। इन 13 अवशेष दुकानों से 58 करोड़ की रिकवरी होनी शेष है।
श्री चौहान ने बताया कि आगामी वित्तीय वर्ष के लिए नवीनीकरण प्रक्रिया से जिले की 8 विदेशी तथा 2 देशी मदिरा की दुकानों से 31 करोड़ 42 लाख का राजस्व प्राप्त हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ब्रेकिंग: सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाला गिरफ्तार

सब्जी मंडियों व आवश्यक सभी जरूरी सामग्री की दुकानों के 10 दिनों के लिए बंद होने संबंधी अफवाह फैलाई देहरादून। सोशल मीडिया पर सब्जी मंडियों व आवश्यक सभी जरूरी सामग्री की दुकानों के 10 दिनों के लिए बंद होने संबंधी […]
afwav corona