ब्रेकिंग : उत्तराखंड में कोरोना पोजिटिव एक और मामला आया सामने

admin
coronaaaa 1

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण की संदिग्ध लक्षणों वाले एक और व्यक्ति का सैंपल कोविड-१९ पॉजिटिव आया है।
राज्य कंट्रोल रूम को मिली सूचना के अनुसार 18 मार्च को दुबई से एक 21 साल का युवक बुखार के लक्षणों के बाद महंत इंद्रेश हॉस्पिटल में उपचार कराने के लिए गया था। जिस पर उसकी जांच कराई गई, जिस पर उसमें कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है।

corona positive 1 or marij
मुख्य चिकित्सा अधिकारी देहरादून के अंतर्गत आईडीएसपी यूनिट से मिली जानकारी के मुताबिक युवक को उसके घर पर ही आइसोलेशन किया जा रहा है। इसके अलावा परिवार के अन्य सदस्यों को भी अलग कर क्वारेंटाइन किया जा रहा है।
इससे पहले पांच लोग कोरोना संक्रमित होकर इलाज करा रहे हैं। हालांकि एक आईएफएस ने यह जंग जीत ली है और उसे कल अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

स्वास्थ्य महानिदेशक डा. अमिता उप्रेती ने बताया कि युवक में सामान्य बुखार था। ऐसे में उसे घर पर ही आईसोलेशन में रहने की सलाह दी गई थी। अब मरीज में कोरोना की पुष्टि होने के बाद दून अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि युवक पूरी तरह से स्वस्थ है और फिलहाल उसमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं।
युवक के घर में चार अन्य सदस्य भी हैं, लेकिन उनमें से किसी में भी अभी तक कोरोना का कोई संदिग्ध लक्षण नहीं है। स्वास्थ्य महानिदेशक ने बताया कि घर के अन्य चारो सदरस्यों को अलग कर दिया गया है। परिवार के सभी सदस्यों को कोरंटाइन किया जा रहा रहा है। उन्होंने बताया कि देहरादून की मुख्य चिकित्सा अधिकारी को इस संदर्भ में आगे की कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गुड न्यूज : हरिद्वार व पिथौरागढ़ में जल्द बनेंगे मेडिकल कॉलेज

देहरादून। उत्तराखण्ड में हरिद्वार और पिथौरागढ़ में जल्द मेडिकल कॉलेज स्थापित किए जाएंगे। केंद्र सरकार द्वारा इसकी अनुमति मिल गई है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसके लिए प्रधानमंत्री व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्ष वर्धन का हार्दिक आभार व्यक्त […]
medical college srinagar