कोरोना योद्धा बनकर सेवा कर रहे विधायक हरीश धामी। 10 हजार जरूरतमंदों तक पहुंचाएंगे राशन

admin
harish dhami

नवीन बरमोला
धारचूला। कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन में जहां डॉक्टर और पुलिस कोरोना योद्धा की मुख्य भूमिका में हैं, वहीं समाज के विभिन्न लोग भी बढ़-चढ़कर गरीबों व असहायों की मदद कर रहे हैं। ऐसे ही धारचूला के कांग्रेस विधायक भी उन कोरोना योद्धाओं में शामिल हैं, जिन्होंने अपनी विधानसभा के अंतर्गत किसी भी जरूरतमंद को भूखे पेट न रहने देने का संकल्प लिया है।
विधायक हरीश धामी लॉकडाउन के बाद से रात-दिन अपने क्षेत्र के लोगों की सेवा में जुटे हुए हैं। उन्होंने 10 हजार जरूरतमंद लोगों तक राशन पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसी कड़ी में रविवार को भी श्री धामी ने 1500 राशन किट गरीबों व जरूरतमंद लोगों में बांटे।
हरीश धामी ने अपने धारचूला विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत समस्त सामाजिक कार्यकर्ताओं, ग्राम प्रधानों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों व जिला पंचायत सदस्यों से अनुरोध किया है कि वे अपने-अपने क्षेत्र के ऐसे लोगों की लिस्ट बनाएं, जिनको वाकई राशन की जरूरत हो। धामी ने यह भी कहा है कि संकट की इस घड़ी में चाहे वह किसी भी पार्टी से ताल्लुक रखता हो, इस पर ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए और जितना हो सके, उन जरूरतमंदों की मदद की जानी चाहिए।

FB IMG 1587276355641 1
रविवार को जब श्री धामी से जब संपर्क किया गया तो वह स्वयं गाड़ी चलाते हुए व पैदल चलकर जरूरतों तक राशन पहुंचाने में जुटे हुए थे। उन्होंने कहा कि मैंने और मेरे कुछ सहयोगियो के साथ-साथ मेरे मित्रों ने स्वयं के संसाधन से 10,000 जरूरतमंद लोगों तक राशन पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। उनकी प्राथमिकता है कि धारचूला विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत कोई भी गरीब, असहाय, विधवा व विकलांग, जिनकी आर्थिक स्थिति कमजोर है, उन तक राशन किट हर हाल में पहुंचानी है और किसी को भूखे पेट नहीं सोने देना है। वह और उनके सहयोगी इस कार्य में पूर्ण निष्ठा के साथ जुटे हुए हैं।

FB IMG 1587276364558
श्री धामी ने यह भी बताया कि उनके अकेले के सामथ्र्य में इतने लोगों की मदद करनी आसान नहीं है, इसके लिए उन्होंने हंस फाउंडेशन के भोले जी महाराज एवं माता मंगला से भी मदद का अनुरोध किया। इस पर उनके अनुरोध को स्वीकार करते हुए भोले जी महाराज एवं माता मंगला द्वारा उन्हें 2000 राशन किट प्रदान की गई। इससे वे क्षेत्र के जरूरतमंदों तक पहुंचाएंगे। इस मदद के लिए धामी ने हंस फाउंडेशन परिवार का आभार व्यक्त किया है।
यही नहीं इससे पहले कोरोना वायरस के बचाव व रोकथाम के लिए धारचूला विधायक हरीश धामी अपनी विधायक निधि से 30 लाख रुपए देने वाले उत्तराखंड के पहले विधायक हैं, जबकि अन्य विधायकों ने इसके लिए 15-15 लाख ही दिए हैं। यह धनराशि कार्यदायी संस्था मुख्य चिकित्सा अधिकारी पिथौरागढ़ को अवमुक्त की गई है।
हरीश धामी के सेवाभाव व अपने क्षेत्रवासियों के प्रति सच्ची निष्ठा से काम करने के लिए जहां धारचूला विधानसभा में उनकी वाहवाही हो रही है, वहीं प्रदेशभर में उनकी खूब सराहना हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोना : रविवार को उत्तराखंड में राहत। नहीं आई किसी की पॉजीटिव रिपोर्ट

देहरादून। रविवार को प्रदेश में कोई भी कोरोना संक्रमित मरीज सामने नहीं आया है। इससे उत्तराखंड ने फिलहाल राहत की सांस ली है। स्वास्थ्य विभाग के हैल्थ बुलेटिन के मुताबिक 19 अप्रैल को प्राप्त 201 सेंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई […]
covid 19