डीएम उत्तरकाशी ने की वित्तीय अनियमितता मामले में बड़ी कार्रवाई। बीडीओ मोरी से होगी रिकवरी, तहसीलदार को कारण बताओ नोटिस

admin
20210307 163028

नीरज उत्तराखंडी/पुरोला

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने वित्तीय अनियमितता मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए खंड विकास अधिकारी मोरी से 5 लाख 29 हजार की रिकवरी के साथ मुख्यालय में संबद्ध के आदेश दिये हैं।

बतातें चले कि वर्ष 2020 में मोरी ब्लाक के सिदरी गांव की अनुसूचित जाति बस्ती तयनगर में स्पेशल कम्पोनेंट प्लान के अंतर्गत पीसीसी खंडिंजा व नाली निर्माण के लिए 11 लाख 27 हजार रुपये की धनराशि स्वीकृत हुई थी। इस कार्य को कार्यदाई विभाग ने उत्तराखंड अधिप्राप्ति निमावली के अंतर्गत विहित वित्तीय प्राविधानों को दरकिनार कर खंड विकास अधिकारी ने बिना निविदा लगाये एक ठेकेदार को दे दिया। ठेकेदार ने अनुसूचित जाति बस्ती में काम न करके अन्य जगह काम किया। इतना ही नहीं ठेकेदार को 35 हजार का अतिरिक्त भुगतान भी कर दिया।

20210307 163046
मामले में पूर्व विधायक प्रतिनिधि एवं भाजपा युवा मोर्चा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य कृपाल राणा की शिकायत पर आयुक्त ग्राम्य विकास विभाग पौड़ी ने परियोजना निदेशक जिला ग्राम्य विकास अभिकरण से जांच करवाई। जिसमें अनियमितता की पुष्टि होने पर खंड विकास अधिकारी, लेखाकार सहायक समाज कल्याण अधिकारी व अवर अभियंता दोषी पाए गए।
मामले में जिलाधिकारी ने सीडीओ को आवश्यक कार्यवाही करते हुए बीडीओ मोरी को जिला मुख्यालय में संबद्ध करने, उनसे 529454 रुपये तथा ठेकेदार से 35546 रुपये की वसूली के निर्देश दिये।
वहीं दो विरोधाभासी जांच आख्या देने पर तहसीलदार मोरी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के भी निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पूरे विश्व को भारत ने दिया है योग का अमूल्य उपहार : राज्यपाल

अंतर्राष्ट्रीय योग महोत्सव संपन्न योग की शक्ति से ही हम भारत को विश्व गुरु बना सकते हैं : महाराज ऋषिकेश। गढ़वाल मंडल विकास निगम एवं उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद के संयुक्त तत्वाधान में 1 मार्च से शुरू हुए योग महोत्सव […]
IMG 20210307 WA0024