अग्निकांड: ब्रैड फैक्ट्री में आग लगने से फटे छह सिलेंडर, सात मजदूरों को बड़ी मुश्किल से बचाया

admin
fire 1

देहरादून। पटेलनगर स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में एक ब्रेड फैक्ट्री में शुक्रवार को आग लग गई, जिससे वहां सारा सामान जल गया। फायर ब्रिगेड की टीम ने रेस्क्यू कर सात लोगों को ऊपरी मंजिल से बड़ी मुश्किल से सुरक्षित बाहर निकाला।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना जिस समय फैक्ट्री में आग लगी, तब कर्मचारी ऊपरी मंजिल में सो रहे थे। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। धीरे-धीरे आग दूसरी मंजिल तक पहुंची, जहां भारी मात्रा में कमर्शियल सिलेंडर रखे हुए थे।
आग लगने से सिलेंडर फटने शुरू हो गए। बताया गया कि एक के बाद एक करीब 6 सिलेंडर फट गए। ऊपरी मंजिल पर सो रहे कर्मचारी धमाके की आवाज सुनकर भयभीत हो गए। उन्होंने फायर ब्रिगेड को आग की सूचना दी। जिस पर फायर ब्रिगेड की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू कर दिया। इस दौरान ऊपरी मंजिल पर फंसे 7 कर्मचारियों को सीढ़ी लगाकर सुरक्षित नीचे उतारा गया।

a 2
पुलिस ने बताया कि श्री महंत इंद्रेश अस्पताल के पास रिलायंस फूड प्रोसेसिंग कंपनी, नंबर- 9 कोऑपरेटिव इंडस्ट्रियल एरिया, पटेल नगर, देहरादून में भीषण आग लगी हुई थी तथा उसमें रह रहे मजदूर बिल्डिंग के ऊपरी तल पर आग की लपटों में फंसे हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: कैबिनेट बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण फैसले

देहरादून। शनिवार को सचिवालय में हुई कैबिनेट बैठक में कुल १२ बिंदुओं पर फैसले लिए गए। बैठक में नई आबकारी नीति पर मुहर लग गई है। ये रहे कैबिनेट के फैसले:- 53,000 करोड़ रुपये का अनुमानित बजट होगा। राज्पाल के […]
madan kaushik