दीपावली पर इन शहरों में शाम को दो घंटों ही फोड़े जा सकेंगे पटाखे। आदेश जारी

admin
patakhe

देहरादून। यदि आप खूब आतिशबाजी करने के शौकीन हैं तो इस बार आपको समय का ध्यान रखकर ही पटाखे फोड़़ने होंगे। इसके लिए आधा दर्जन नगरीय क्षेत्रों वाले शहरों में समय निर्धारित किया गया है।

मुख्य सचिव ओमप्रकाश द्वारा जारी आदेश के अनुसार प्रदेश के छह नगरीय सीमा वाले देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश, हल्द्वानी, रुद्रपुर एवं काशीपुर शहरों में दीपावली एवं गुरु पर्व पर रात्रि 8 से 10 बजे तक ही पटाखे फोड़े जा सकेंगे यानि शाम के मात्र दो घंटे ही इन क्षेत्रों में आतिशबाजी कर दीपावली का जश्न मनाया जा सकेगा। इसके अलावा छठ पूजा पर सुबह 6 से 8 बजे तक की पटाखे फोडऩे की अनुमति दी गई है।

20201111 130304
राष्ट्रीय हरित अधिकरण द्वारा वायु प्रदूषण और कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। इन नगरीय सीमा वाले क्षेत्रों में केवल ग्रीन क्रैकर्स पटाखों का ही विक्रय किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकास के एजेंडे ने दिलाई प्रचंड विजय : महाराज

देहरादून। बिहार विधानसभा चुनाव सहित देश के अन्य राज्यों में हुए उपचुनाव में भाजपा की प्रचंड विजय पर उत्तराखंड के पर्यटन, संस्कृति एवं सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष […]
20201111 192224