डीएम रुद्रप्रयाग ने किया NH-58 का निरीक्षण। चौड़ीकरण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश

admin
IMG 20201202 WA0002

सत्यपाल नेगी/रुद्रप्रयाग

जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग मनुज गोयल ने एन.एच. संख्या-58 पर केदारनाथ तिराहे से रुद्रा बैण्ड तक राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण के कार्यों का निरीक्षण किया। साथ ही स्थानीय व्यक्तियों की समस्याओं को सुनने के बाद निराकरण करने का आश्वासन दिया। इस बीच उन्होंने एन.एच. के अधिकारियों को चौड़ीकरण कार्यों में तेजी लाने के भी निर्देश दिए। इसके बाद जिलाधिकारी द्वारा गुलाबराय मैदान का भी निरीक्षण किया गया।
पूर्वाह्न 11 बजे केदारनाथ तिराहे पर पहुचे जिलाधिकारी द्वारा एन.एच.व कार्यदायी संस्था सहित संबंधित अधिकारियों के साथ केदारनाथ तिराहे से चौड़ीकरण कार्यों के दौरान नालियों, अनावश्यक बह रहे पानी, सुरक्षा दीवारों आदि पर त्वरित गति से कार्य करने के साथ ही स्थानीय व्यापारियों व व्यक्तियों की चौड़ीकरण के कार्य से हो रहे नुकसान व मुआवजे के संबंध में भी आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए।
उन्होंने केदारनाथ तिराहे के तनुज इलैक्ट्रोनिक्स, अनिल मार्वल्स एवं सैनेट्री हाउस, राष्ट्रीय राजमार्ग से सटे बोहरा नर्सिंग होम संपर्क मार्ग आदि स्थानों पर निरीक्षण करते हुए कार्याें में तेजी लाने निर्देश दिए। इस बीच एन.एच. द्वारा चैड़ीकरण कार्य के दौरान चंद्रा देवी काला के टूटे हुए भवन का निरीक्षण करते हुए उप जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान रुद्रा बैण्ड पर नगर पालिका भवन के नीचे सुरक्षा दीवार दिए जाने के भी निर्देश एन.एच. के अधिकारियों को दिए। इसके बाद जिलाधिकारी ने गुलाबराय मैदान का निरीक्षण किया। इसको लेकर उन्होंने कहा कि गुलाबराय मैदान को स्पोट्र्स काॅम्पलेक्स के रूप में तैयार किया जा सकता है। जल्द ही इसे लेकर अधिकारियों के साथ एक बैठक आहूत कर इसे भव्य व बेहतर बनाने की तैयारियों पर चर्चा की जाएगी। ताकि इसका लाभ स्थानीय युवा व खिलाडियों को मिल सके।

इस दौरान अधिशासी अभियंता एन.एच. रुद्रप्रयाग व श्रीनगर उप जिलाधिकारी सदर ब्रजेश तिवारी, पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर, अधिशासी अभियंता जल संस्थान संजय सिंह, अधिशासी अभियंता विद्युत मोहित डबराल, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका सीमा रावत सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी, नगर व्यापार मंडल के अध्यक्ष चंद्रमोहन सेमवाल, प्रदीप बगवाड़ी व अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गुड न्यूज़ : उत्तराखण्ड में बनेंगी सूर्यधार जैसी आठ और झीलें

देहरादून। सूर्यधार झील! यानि बरसाती नदी को बहुपयोगी और सदा नीरा बनाने की एक सफल कोशिश। इस झील के बन जाने से न सिर्फ पेयजल और सिंचाई के पानी की समस्या दूर होगी, बल्कि पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। यदि झील […]
PicsArt 11 29 10.16.27