corona : दो नए संक्रमित उत्तरकाशी व रुड़की से आए सामने। अब हुए कुल 113

admin
images 28

देहरादून। आज दो नए संक्रमित मामले सामने आए हैं, जिनमें एक मामला उत्तरकाशी जिले से और एक हरिद्वार जनपद से है। इसके बाद अब प्रदेश मेें संक्रमितों का आंकड़ा 113 पहुंच गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तरकाशी का युवक 16 मई को दिल्ली से उत्तरकाशी लौटा था। वहीं हरिद्वार जिले के रुड़की निवासी कोरोना संक्रमित व्यक्ति मुंबई से लौटा है। उनकी रिपोर्ट एम्स में पॉजीटिव आई है।
इसी के साथ अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा 113 हो गया है, जबकि अब तक 52 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।
गत दिवस मंगलवार को कोरोना के प्रदेशभर में अलग-अलग रंग दिखाई दिए। इस दिन भारी उछाल के साथ कोरोना के 15 मामले बढ़ गए। यह अब तक एक दिन में आने वाली सबसे बड़ी संख्या रही। कोरोना की शुरुआत उत्तराखंड में 15 मार्च को पहले मरीज के आने के बाद शुरू हुई थी। उसके बाद 16 मई को एक दिन में नौ मरीज आए थे।
वहीं चमोली व बागेश्वर जैसे ग्रीन व सुरक्षित माने जाने वाले जिलों में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। इससे पहाड़ी जनपदों की मुश्किलें भी बढऩे लगी हैं।
एक खास बात यह रही कि अब तक संक्रमितों से फेमिली में एकाध अपवाद को छोड़कर अन्य लोगों में संक्रमित नहीं हुआ, लेकिन ऊधमसिंहनगर जिले के एक ही परिवार के तीन लोगों में कोरोना संक्रमण होने के बाद चिंता बढ़ गई है। यहां एक 19 वर्षीय लड़की और उसका 13 साल का एक छोटे भाई में संक्रमण पाया गया है। इससे पहले उनके बड़े भाई में कोरोना संक्रमण पाया गया था। हालांकि उनके माता-पिता की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांस ली है। इससे पहले देहरादून में दिल्ली से लौटी एक महिला और उसके बेटे में भी कोरोना संक्रमण पाया गया था।
जाहिर है कि इन आंकड़ों को देखते हुए बचाव व सतर्कता की व्यवस्था में और दुरुस्त किए जाने की जरूरत है। इनकी स्क्रीनिंग देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश, ऊधमसिंहनगर व हल्द्वानी में करके लक्षण दिखाई देने के बाद वहीं क्वारंटीन किया जाए तो और बेहतर परिणाम देखने को मिल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बड़ी खबर : लगातार दूसरे दिन भी एक साथ नौ कोरोना संक्रमित। उत्तराखंड में अब 120 पहुंची संख्या

मुख्यधारा ब्यूरो देहरादून। लगातार दो दिनों से उत्तराखंड में कोरोना आंकड़ों में बंपर उछाल आ गया है। आज  नौ मरीज पाए गए हैं। इस प्रकार अब प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 120 पहुंच गई है। आज दोपहर दो बजे […]
covid ccc