वाहन चालक विपिन सेमवाल ने की ईमानदारी की मिसाल पेश। रास्ते में पड़ा इतना धन लौटाया

admin
IMG 20210123 WA0025

सत्यपाल नेगी/रुद्रप्रयाग

आज के दौर में आमतौर पर यही सुनने को मिलता है कि दुनिया में ईमानदारी नहीं रही व बेईमानों का राज हो गया है। जहां देखो लुटेरे और धोखेबाज बैठे हैं। इस धारणा को तोड़ते हुए रुद्रप्रयाग के एक वाहन चालक ने रास्ते में पड़े 48 हज़ार रुपए वापस लौटाए हैं।

मूल रूप से ऊखीमठ ब्लॉक के सिरवा परकंडी निवासी मंदाकिनी जीप टैक्सी यूनियन रुद्रप्रयाग के पूर्व कोषाध्यक्ष विपिन सेमवाल को संगम बाजार रुद्रप्रयाग में 48 हजार रुपए की धनराशि मिली। पूरी जानकारी जुटाने के बाद उन्हें मालूम पड़ा कि दीपक स्वीट शाॅप के मालिक मोहन सिंह बिष्ट की जेब से 48 हज़ार की धनराशि संगम बाजार में गिर गई थी। उन्होंने श्री बिष्ट से संपर्क किया और उन्हें पैसे लौटाए। धनराशि मिलने के बाद श्री बिष्ट ने वाहन चालक को पांच हज़ार रुपए की धनराशि पुरस्कार के रूप में दी। श्री बिष्ट ने कहा कि उन्हें पैसे मिलने की उम्मीद नहीं थी। उन्होंने वाहन चालक का धन्यवाद देते हुए उनकी प्रशंसा की।

जन अधिकार मंच के नगर संयोजक प्रकाश रावत, अजय बिष्ट, अरविंद पंवार, देवेंद्र बिष्ट, संदीप कप्रवान, पुष्कर कठैत वीरेंद्र कंडारी ने वाहन चालक विपिन सेमवाल की प्रशंसा की और कहा कि आज के समय में ऐसे उदाहरण बहुत कम देखने को मिलते हैं।

वहीं उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी ने कहा कि आज भी समाज में ईमानदार लोग हैं। उन्होंने कहा कि वाहन चालक विपिन सेमवाल को सम्मानित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गणतंत्र दिवस-2021 फुल ड्रेस रिहर्सल के अवसर पर राजपथ पर उत्तराखण्ड राज्य की झांकी ‘‘केदारखंड’', देखिए तस्वीरें

गणतंत्र दिवस-2021 फुल ड्रेस रिहर्सल के अवसर पर राजपथ पर उत्तराखण्ड राज्य की झांकी ‘‘केदारखंड’’
kedarkhand