दून मेडिकल कॉलेज में कोरोना जांच होने से जल्द मिलेगी रिपोर्ट

admin
doon medical collage

देहरादून। राजकीय दून मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डा. आशुतोष सयाना ने बताया कि कोविड-19 की जांच हेतु कॉलेज को इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) से अनुमति मिल गयी है।
शनिवार से कोविड की जांच कॉलेज में शुरू हो गयी जाएगी। इससे कोरोना की रिपोर्ट जल्दी मिल जायेगी। अभी तक एम्स ऋषिकेश और मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में जांच हो रही थी। सरकार की अनुमति के बाद पटेलनगर स्थित राजकीय दून मेडिकल कॉलेज में चौथी मंजिल पर लैब के लिए तैयारी लगभग पूरी हो गई थी। इसमें इस लैब को वायरल रिसर्च एंड डायग्नोस्टिक लैब नाम दिया गया है।
दून मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डा. आशुतोष सयाना ने बताया कि जांच करने के लिए कॉलेज के पास साइंटिस्ट, रिसर्च टेक्नीशियन, प्रोफेसर और अन्य रिसर्चर मौजूद हैं। इनमें से कुछ नेशनल इंस्टीटटयूट ऑफ बायोलॉजी लैब पुणे में और एम्स नई दिल्ली में काम करने का अनुभव रखते हैं। यह लैब फिलहाल तो कोरोना संक्रमण की जांच के काम आएगी।
इसके अलावा भविष्य में मेडिकल स्टूडेंट की ट्रेनिंग रिसर्च और स्वाइन फ्लू समेत विभिन्न वायरस की जांच और रिसर्च के काम भी आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड : राज्य कर्मचारियों को बिना डीए के ही चलाना पड़ेगा अगले डेढ़ साल। जुलाई-21 तक स्थगित

देहरादून। उत्तराखंड के सरकारी कर्मचारियों को अगले डेढ़ साल तक बिना डीए के ही चलाना पड़ेगा। राज्य कार्मिकों और पेंशन भोगियों के महंगाई भत्ते व महंगाई राहत पर कटौती करते हुए आगामी 18 महीनों तक बढ़ी दरों के भुगतान पर […]
sec uttarakhand