अल्मोड़ा जनपद में दर्दनाक हादसा : एक परिवार पर टूटा आपदा का कहर। तीन की मलबे में दबकर मौत, दो घायल

admin
20200708 104300

अल्मोड़ा। प्राकृतिक आपदाओं के लिए अति संवेदनशीन उत्तराखंड में इस बार का मानसून अपना कहर बरपाने लगा है। अभी तीन दिन पूर्व नैनीताल में तीन महिलाएं नदी में बह गई थीं, आज अल्मोड़ा जनपद के द्वाराहाट क्षेत्र में हो रही भारी बरसात से एक मकान के गिरने से उसमें सो रहे तीन लोगों की मलबे में दबने से मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार द्वाराहाट क्षेत्र के दूनागिरी के तैलमनारी गांव में हो रही बारिश के कारण एक मकान का ऊपरी हिस्सा भरभराकर गिर पड़ा। जिससे परिवार के तीन लोगों की मलबे में दबने से मौत हो गई और दो जख्मी हो गए। बताया गया कि इस हादसे में पिता और पुत्र घायल हुए हैं, जबकि एक महिला और उसकी दो बेटियों की मौत हुई है।
सूचना पर पुलिस और आपदा राहत टीम मौके पर पहुंच गई है और राहत कार्य में जुटी है। घायल पिता-पुत्र को रानीखेत अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
आपदा परिचालन केंद्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना आज रात्रि की है। यह रमेश राम का आवासीय मकान था। हादसे में चंद्रा देवी पत्नी रमेश राम, कमला(17) व पिंकी(12) की मौत हुई है, जबकि घायल रमेश राम को हल्की चोटें आई हैं, जबकि पांचवा सदस्य बाल-बाल बच गया।
बहरहाल, इस दर्दनाक हादसे के बाद गांव में कोहराम मच गया है और शोक की लहर दौड़ गई है। पीडि़त परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कैबिनेट के महत्वपूर्ण फैसले : नर्सिंग क्षेत्र में नौकरी के बंपर अवसर। नदियों के और करीब आएंगे स्टोन क्रशर

आज हुई कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए जिनकी जानकारी शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक ने दी। यह रहे महत्वपूर्ण फैसले: 1. श्रीकोट सरस्वती विद्या मन्दिर इण्टर कॉलेज के लिए 0.326  हैक्टेयर पटटे पर दी गई भूमि का नजराना […]
secratariot 1