द्वारीखाल : बागी की टीम ने जीता बीसीसी टूर्नामेंट 2020। बहेड़ाखाल रही उपविजेता

admin
PicsArt 11 25 07.00.50
संवाददाता/द्वारीखाल
पौड़ी जनपद के द्वारीखाल ब्लॉक के अंतर्गत बागी क्रिकेट क्लब टूर्नामेंट 2020 पर बागी की टीम ने विजय हासिल की है, जबकि उनके साथ फाइनल उपविजेता के रूप में बहेड़ाखाल की टीम रही। इस टूर्नामेंट में कुल 23 टीमों ने भाग लिया था।
दीपावली के अवसर पर प्रतिवर्ष द्वारीखाल ब्लॉक के किनसुर ग्रामसभा में बागी क्रिकेट क्लब टूर्नामेंट का आयोजन करता है। इस बार टूर्नामेंट 15 नवंबर से शुरू हुआ। फाइनल में आज बहेड़ाखाल एवं बागी क्रिकेट क्लब के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ। बहेड़ाखाल की टीम ने पहले खेलते हुए बागी के सामने जीत के लिए 156 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था।
IMG 20201125 WA0028
बागी के कप्तान रवि ने बताया कि हमारी टीम से आज विपिन ने 50 रनों की शानदार विनिंग पारी खेली। अंतिम ओवर में मैच रोमांचक हो गया था और ट्रॉफी किसी की भी झोली में जा सकती थी, लेकिन हमें अपनी टीम के खिलाड़़ियों पर पूरा भरोसा था। इस विश्वास पर हमारे खिलाड़ी खरे उतरे और अंतिम गेंद पर सचिन ने 6 रन मारकर बीसीसी की टीम को शानदार जीत दिलाई।
टीम के उपकप्तान अरविंद बताते हैं कि बहेड़ाखाल जैसी टीम के सामने इतने बड़े लक्ष्य को हासिल करना आसान नहीं था, लेकिन हमारे खिलाड़़ियों ने अपना सौ फीसदी दिया और अंत में हमने बीसीसी टूर्नामेंट 2020 की ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया।
विजेता टीम बागी को ट्रॉफी और 15 हजार रुपए का पुरस्कार प्रदान किया गया, जबकि उपविजेता बहेड़ाखाल की टीम को ट्रॉफी और 7500 रुपए का पुरस्कार दिया गया।
20201125 232344
टूर्नामेंट में मैन ऑफ द सिरीज का खिताफ विपिन ने अपने नाम किया। इसके अलावा बैस्ट फील्डर साहिल, बैस्ट बैट्समैन विनीत, बैस्ट कीपर संदीप और बैस्ट गेंदबाज गोलू रहे। इन सभी को स्मृति चिन्ह और नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
बागी टीम के खिलाड़़ियों में रवि (कप्तान), अरविंद (उपकप्तान), दीपक, विपिन, विनीत, पंकज, भीम, करन, सचिन, साहिल, अजय, बॉबी, आशिष, राहुल और अमन शामिल थे। इसके अलावा अपनी टीम को जीत दिलाने में कोच प्रवीन कुमार का महत्वपूर्ण योगदान रहा।
ट्रॉफी जीतने के बाद सभी खिलाड़़ियों ने ढोल-नगाड़ों के साथ खूब जश्न मनाया। इस अवसर पर भारी संख्या में ग्रामीण भी मौजूद रहे और उन्होंने अपने खिलाड़़ियों को बधाई दी।
ग्राम प्रधान दीपचन्द शाह ने ट्राफी की जीत पर सभी खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करते हुए उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।
IMG 20201125 WA0025
द्वारीखाल ब्लॉक का बेहतरीन पिच है बागी 
बताते चलें कि गंगा तट पर स्थित बीसीसी के इस पिच की खूबसूरती देखते ही बनती है। विकासखंड के अंतर्गत शायद ही इस तरह का कोई अन्य पिच हो। रेतीली भूमि होने के कारण खिलाड़़ियों को यहां खेलने में अलग ही आनंद आता है। आमतौर पर क्षेत्र में सीढीनुमा पिचों की ही भरमार है, लेकिन बागी के समतल पिच का तो क्या कहना। यही कारण है कि यहां इतनी भारी संख्या में जनपदभर से टीमें प्रतिभाग करने पहुंचती हैं। मैच संचालकों ने अगले वर्ष यहां बड़ी संख्या में और नई टीमें पहुंचने की संभावना जताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड : सभी जनपदों में स्थित प्राचीन मंदिरों का हो व्यापक प्रचार प्रसार : महाराज 

राज्य के 13 जनपदों के डीटीडीओ के साथ वर्चुवल बैठक कर दिये आवश्यक निर्देश देहरादून। राज्य में पर्यटन की रफ्तार को तेज करते हुए पर्यटन, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज की अध्यक्षता में आज एक बैठक का आयोजन किया […]
20201126 092637