ईएमआई भरने वालों के लिए आरबीआई की राहतभरी खबर। बैंकों को तीन माह की छूट देने की सलाह

admin
rbi governer

नई दिल्ली। देश में कोरोना संकट और लॉकडाउन को देखते हुए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने कार, बाइक, होम व अन्य किसी भी तरह के लोन की ईएमआई भरने वाले लोगों को बड़ी राहत देने के लिए बैंकों को सुझाव दिया है। इसके अलावा रेपो रेट में 75 बेसिस प्वाइंट की कटौती की है। इस कटौती के बाद रेपो रेट 5.15 से घटकर 4.45 फीसदी पर आ गई है। इसके अलावा उन्होंने सभी तरह के लोन भी सस्ते कर दिए हैं।
आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास ने प्रेस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आरबीआई ने तीन महीने तक बैंकों को ईएमआई न काटने की सलाह दी गई है। ऐसे में ईएमआई भरने वाले लोगों की चिंता को आरबीआई ने कम कर दिया है। हालांकि तीन महीने बाद बैंक अपने ग्राहकों से ईएमआई को वसूल सकते हैं। साथ ही बैंकों को भी आरबीआई की ओर से राहत दी गई है।
हालांकि आरबीआई ने यह आदेश जारी नहीं किया है, सिर्फ सलाह दी है। ऐसे में आरबीआई के सुझाव को बैंक तय करेंगे कि उन्हें ईएमआई पर छूट देनी है या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्रमुख संगठन अध्यक्ष महेंद्र राणा ने दिखाया बड़ा दिल। कोरोना से लडऩे को ब्लॉक फंड से 15 लाख की मदद

द्वारीखाल ब्लॉक के गरीब लोगों के खाने व स्वास्थ्य का उठाएंगे खर्च मुख्यधारा ब्यूरो द्वारीखाल। उत्तराखंड प्रधान संगठन के अध्यक्ष एवं द्वारीखाल के ब्लॉक प्रमुख महेंद्र राणा बड़ा दिल दिखाते हुए अपने विकासखंड के अंतर्गत लॉकडाउन में सरकारी मदद से […]
mahendra rana