सियासत : भाजपा के पूर्व विधायक व मंत्री लाखीराम जोशी पार्टी से निलंबित। पीएम को भेजा था सीएम को हटाने को पत्र

admin
lakhiram joshi

देहरादून। गत दिवस प्रधानमंत्री को पत्र भेजकर त्रिवेंद्र रावत को मुख्यमंत्री पद से पदमुक्त करने की मांग को लेकर चर्चा में आए भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक व मंत्री रहे लाखीराम जोशी को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। यही नहीं, नोटिस जारी कर उनसे एक सप्ताह में जवाब भी मांगा गया है।
जानकारी के अनुसार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत उन पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की है। बताया जा रहा है कि यदि उनके द्वारा दिए गए जवाब से पार्टी संतुष्ट नहीं होती है तो उन्हें पार्टी से बाहर भी किया जा सकता है।
बताते चलें कि गत दिवस लाखीराम जोशी ने प्रधानमंत्री को एक पत्र भेजा था। यह पत्र सोशल मीडिया में वायरल हो गया। उन्होंने इस पत्र में पीएम को अवगत कराते हुए लिखा था कि पार्टी की छवि उत्तराखंड में धूमिल होती जा रही है। समय रहते इस गंभीर मामले का पार्टी नेतृत्व द्वारा संज्ञान लिया जाना अति आवश्यक है।
जोशी ने लिखा था कि भ्रष्टाचार के गंभीर प्रकरण को देखते हुए त्रिवेंद्र सिंह रावत को मुख्यमंत्री पद से तत्काल पदमुक्त किया जाए, जिससे इस प्रकरण की निष्पक्ष जांच हो सके।
इस पत्र के बाद उत्तराखंड की सियासत में उबाल आ गया है। अनुशासन के विपरीत जाने पर लाखीराम जोशी को पार्टी से निलंबित किया गया है और उनसे जवाब मांगा गया है।

20201113 123935
सोशल मीडिया में वायरल हुआ लाखीराम जोशी द्वारा प्रधानमंत्री को भेजा गया पत्र

बहरहाल, अब देखना यह होगा कि जोशी ने प्रधानमंत्री को यह पत्र क्यों प्रेषित किया होगा! साथ ही प्रदेश के आम जन की उत्सुकता भी बढ़ गई है कि जोशी द्वारा उठाया गया मामला जब पहले से ही कोर्ट में चल रहा है तो आखिर इस पत्र को भेजने के पीछे इस समय क्या मायने रहे होंगे!

कुल मिलाकर दीपावली के आतिशबाजी के शोर के बीच भाजपा में शुरू हुई यह सियासी हलचल क्या गुल खिलाती है, यह आने वाला समय ही बताएगा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

धनतेरस पर भी दिखा कोरोना महामारी का असर। कम लोग ही आए बाजार में

सत्यपाल नेगी/रुद्रप्रयाग रुद्रप्रयाग बाजार में इस बार पिछले सालों की तरह धनतेरस की चहल-पहल नहीं दिखी। बाजार में लोग केवल धूमने वाले ज्यादा रहे, जबकि धनतेरस के दिन खरीददारी करने वाले कम ही लोग नजर आए। बताते चलें कि इस […]
IMG 20201113 WA0009