फाॅरेस्ट गार्ड नकल कराने वाले गिरोह के 8 सदस्य गिरफ्तार

admin
FB IMG 1583221037390

हरिद्वार। 16 फरवरी को उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित वन आरक्षी परीक्षा में नकल कराये जाने की सूचना के आधार पर मंगलौर पुलिस द्वारा मुकदमा पंजीकृत कर मुख्य अभियुक्त ओजस्वी कैरियर कोचिंग सेन्टर के मालिक मुकेश सैनी को 21 फरवरी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। कुछ दिन पश्चात दूसरे अभियुक्त शहनवाज को भी गिरफ्तार किया गया था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार द्वारा पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के निर्देशन में एसआईटी का गठन करते हुए क्षेत्राधिकारी लक्सर को उक्त प्रकरण की विवेचना सुपुर्द की गयी। सूचना पर सीआईयू रूडकी व मंगलौर पुलिस टीम ने उक्त प्रकरण में शामिल अभियुक्तगणों रचित पुंडीर, दीशान्त धीमान, राहुल, सन्दीप को मारूति गाडी सहित गिरफ्तार किया गया।

FB IMG 1583221032400

अभियुक्तों द्वारा रची गई साजिश

वन आरक्षी परीक्षा में नकल कराने हेतु मुकेश सैनी ने परीक्षा से लगभग 10 दिन पूर्व हम सभी को बुलाकर एक प्लानिंग तैयार की थी। प्लानिंग के तहत मुकेश सैनी, सन्दीप, राहुल व दीशान्त ने ब्लूटूथ डिवाइस व फोन और प्री-एक्टिवेटेड सिम खरीदे थे, योजना के तहत मुकेश सैनी ने परीक्षा के दिन ग्लोबल इन्डस्ट्री कॉरपोरेशन फैक्ट्री सलेमपुर रूडकी के एक कमरे में अपने कुछ साथियो को एकत्र किया तथा वन आरक्षी परीक्षा में Invigilator के तौर पर बीएसएम इन्टर काँलेज रूडकी में तैनात रचित ने राहुल को पेपरों के सैट की फोटो मोबाईल से खिंचवाई। फोटो खींचे इन पेपरों को राहुल द्वारा मुकेश सैनी को उपलब्ध कराया गया। इसके उपरान्त मुकेश सैनी द्वारा इन पेपरोउं को हल कराकर मोबाईल व ब्लूटूथ के माध्यम से विभिन्न सेन्टरो में परीक्षा दे रहे परीक्षार्थियों को नकल करायी गयी। यही कार्य वन आरक्षी परीक्षा के दूसरी पाली में भी किया गया।

फर्जी आईडी पर दूसरों के नाम से एक्टिवेटेड सिम उपलब्ध कराने पर कोतवाली सिविल लाईन्स रूडकी में कर चार अभियुक्तगणों अवनीश अहमद, जियाऊल रहमान, रजत गोयल व शाहिल को भी गिरफ्तार किया गया है।

नाम पता अभियुक्तगण-

1- रचित पुंडीर पुत्र कुलबीर सिंह पुंडीर निवासी खंजरपुर, कोत.  रुड़की, हरिद्वार 28 वर्ष

2- राहुल पुत्र मित्रपाल निवासी 0-13 डी कॉलोनी आईआईटी रुड़की हरिद्वार उम्र – 31 वर्ष

3- संदीप पुंडीर पुत्र कृष्ण पाल पुंडीर निवासी खंजरपुर, कोत. रुड़की हरिद्वार उम्र – 27 वर्ष

4 – दिशांत धीमान पुत्र रविंद्र कुमार धीमान निवासी आरा मशीन के पास खंजरपुर, कोत. रुड़की हरिद्वार उम्र – 24 वर्ष

फर्जी आईडी पर सिम उपलब्ध कराने वाले अभियुक्तगण –

5. अवनीश अहमद पुत्र अहसान निवासी खंजरपुर थाना कोतवाली रूडकी हरिद्वार

6. जियाऊल रहमान पुत्र मौहम्मद कामिल नि0 ग्राम टाण्डा भन्हेडा कोत. मंगलौर हरिद्वार

7. शाहिल पुत्र निर्दोष निवासी 123 सुनहरा रोड कोतवाली गंगनहर हरिद्वार

8. रजत गोयल पुत्र राजीव गोयल निवासी चावमण्डी कोतवाली गंगनहर हरिद्वार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ब्रेकिंग: मोहकमपुर फ्लाईओवर के पास ट्रक के टक्कर से स्कूटी सवार महिला की मौत

देहरादून। मोहकमपुर फ्लाईओवर के पास एक स्कूटी को पीछे से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी है, जिसमें स्कूटी सवार महिला की मौके पर मृत्यु हो गई है। नेहरू कॉलोनी को मिली सूचना पर थाना नेहरू कॉलोनी से पुलिस बल […]
accident