कावेरी ज्वैलर्स से गोल्ड चैन ठगने वाला शातिर नटवरलाल गिरफ्तार

admin
chain 2

कावेरी ज्वैलर्स से गोल्ड चैन ठगने वाला शातिर नटवरलाल गिरफ्तार

देहरादून। पुलिस ने चैन ठगने के आरोप में एक नटवरलाल को गिरफ्तार कर दिया है। उसके पास के ठगी की चैन भी बरामद कर ली गई है।
पुलि से मिली जानकारी के अनुसार 27 जनवरी को विनोद चौहान पुत्र धन सिंह चौहान, मैनेजर कावेरी ज्वैलर्स बल्लूपुर, थाना कैण्ट, देहरादून ने कण्ट्रोल रूम को सूचना दी थी कि एक अज्ञात व्यक्ति ने ज्वैलरी शोरूम के मोबाइल नम्बर पर फोन कर स्वयं को नाथू स्वीट शॉप चकराता रोड, देहरादून का मालिक बताते हुए एक गोल्ड चैन को शादी प्रोग्राम में गिफ्ट करना बताकर चेन को नाथू स्वीफ्ट शॉप के पास मंगाकर पेमेन्ट देने की बात कही गई। ज्वैलरी शोरूम के मैनेजर द्वारा विश्वास मे आकर अपने कर्मचारी को सोने की चैन लेकर नाथू स्वीट शॉप के बाहर भेजा, जहां पर अज्ञात व्यक्ति द्वारा कर्मचारी से चैन ठगी कर फरार हो गया।
इस घटना के बाद नटवरलाल की धरपकड़ के लिए क्षेत्राधिकारी नगर के निकट पर्यवेक्षण मे थानाध्यक्ष बसंत विहार द्वारा चौकी प्रभारी इन्दिरानगर के नेतृत्व मे पुलिस टीम गठित की गई। गठित टीम द्वारा घटनास्थल के आस-पास के अलग-अलग स्थानों से सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण करते हुए सर्विलांस सेल की सहायता से लाभप्रद सूचना प्राप्त की गई तथा सन्दिग्ध व्यक्तियों की पहचान कावेरी ज्वैलरी शोरूम के कर्मचारियों से कराई गई तो एक सन्दिग्ध व्यक्ति ठगी कर कार में बैठकर जाता हुआ दिखाई दिया। उक्त कार को ट्रैस करते हुए कार स्वामी की जानकारी प्राप्त कर पहचान करने हेतु मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया तो उक्त कार मालिक का पता जंगपुरा क्षेत्र, दक्षिण दिल्ली ज्ञात हुआ। इस पर पुलिस टीम द्वारा उक्त संभावित स्थानों पर दबिश दी गई तो पता चला कि उक्त व्यक्ति फिर से देहरादून में जाकर घटना को दोहराने वाला है। जिस पर मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर उनकी सूचना पर 1 फरवरी को उक्त शातिर नटवरलाल को बसन्त विहार क्षेत्र से कार सहित गिरफ्तार कर उसके कब्जे से ठगी की चैन बरामद की गई।
नटवरलाल ने पुलिस को बताया कि वह मूल रूप से दिल्ली का रहने वाला है और10वीं पास है। वह लोगों को अपनी बातों में उलझाकर उनसे ठगी करने में माहिर है। काफी समय से कर्जे मे होने के कारण दिल्ली मे गाड़ी चलाने का काम करता है। बॉलीवुड की नटवरलाल की फिल्मों को देखकर काफी समय से ठगी करने का प्रयास कर रहा था। 27 जनवरी को दिल्ली से बुकिंग की सवारी लेकर अपनी स्विफ्ट कार से देहरादून आया था। नाथू स्वीट शॉप व कावेरी ज्वैलर्स प्रतिष्ठित शॉप आमने-सामने लगे होने के कारण अभियुक्त ने उक्त स्थान पर ठगी करने की योजना बनाई। नाथू स्वीट शॉप के पास स्थित फूल बेचने वाले को बातों में उलझाकर उससे मोबाइल मांगकर कावेरी ज्वैलर्स के नम्बर पर फोन कर गोल्ड चेन का ऑर्डर देकर नाथू स्वीट शॉप के बाहर मंगवाया। गोल्ड चेन लेकर आये कर्मचारी को नवीन फर्नीचर से पेमेन्ट लेने हेतु बताकर गोल्ड चैन लेकर फरार हो गया।
गिरफ्तार व्यक्ति संदीप सेठी(58) पुत्र स्व. रामलाल, निवासी किरायेदार केके जैन ढ्ढढ्ढढ्ढ फ्लोर जंगपुरा बी, थाना निजामुद्दीन, दक्षिणी दिल्ली का रहने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नव नियुक्त डीएम पहुंचे चकराता-त्यूनी, आपदा से निपटने के लिए बनाई रणनीति

जिला आपदा परिचालन केंद्र का औचक निरीक्षण करने पहुंचे नव नियुक्त डीएम देहरादून। जनपद में संचालित जिला आपदा परिचालन केन्द्र का औचक निरीक्षण करने पंहुचे जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने जनपद के दूरस्थ चकराता-त्यूनी आदि क्षेत्रों में होने वाली आपदाओं से […]
dm dehradun ashish srivastava