मंत्री हरक सिंह ने अपने पैतृक गांव में किया योग। बोले- कोरोना से बचने को सोशल डिस्टेंस जरूरी

admin
harak singh minister

पौड़ी। देशव्यापी लॉकडाउन के चलते प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री डा. हरक सिंह रावत द्वारा अपने पैतृक गांव गहड़ विकासखण्ड-खिर्सू, पौड़ी गढ़वाल में योग के माध्यम से स्वस्थ रहने, संयमित रहने तथा सामाजिक दूरी को बनाए रखने का संदेश दिया है।
मंत्री ने कहा कि यूं तो स्वस्थ शरीर में कोई भी संक्रमण जल्दी से प्रवेश नहीं करता। फिर भी इसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग होना बहुत जरूरी है। योग के माध्यम से रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाया जा सकता है। साथ ही श्वसन तंत्र भी मजबूत होता है। योग और प्राणायाम अनेक बीमारियों के संक्रमण से बचने में काफी हद तक कारगर सिद्ध होता है।

वन मंत्री डा हरक सिंह रावत ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि कोरोना बीमारी को हराने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अत्यंत आवश्यक है। हम सभी का यह प्रयास होना चाहिए कि हमारे आत्म-संयम, देशहित में कर्तव्य पालन के संकल्प का एक प्रतीक बन जाए। ऐसे में घरों में रहें, सावधान रहें, सुरक्षित रहें।
उल्लेखनीय है कि मंत्री हरक सिंह रावत को कोरोना की रोकथाम हेतु पौड़ी जनपद का प्रभारी मंत्री बनाया गया है। इस जिम्मेदारी के मिलने के बाद से ही वह पौड़ी जनपद में काफी सक्रिय हैं और कोरोना से बचाव को लेकर हरसंभव प्रयास कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रुद्रप्रयाग पुलिस ने घर-घर जाकर गरीब व असहाय लोगों को बांटा राशन

रुद्रप्रयाग। कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर लॉकडाउन के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग नवनीत सिंह के निर्देशन के क्रम में आज दिनांक 3 अप्रैल को प्रभारी कोतवाली रुद्रप्रयाग कुंवर सिंह बिष्ट व वरिष्ठ उप निरीक्षक विजेंद्र सिंह कुमाई द्वारा कोतवाली रुद्रप्रयाग क्षेत्रांतर्गत […]
FB IMG 1585915433526