कुंभ मेला तैयारियों पर करोड़ों खर्च, किंतु इस महत्वपूर्ण सड़क को बदहाल छोड़ने पर खड़़े हो रहे सवाल

admin
20201228 223514

राजेश आर्य

सरकार कुंभ मेले की तैयारियों को लेकर करोड़ो रुपये खर्च किया जा रहा है। कुंभ मेले को जोडऩे वाली सड़कों का चौड़ीकरण किया जा रहा है, ताकि कुंभ मेले में हरिद्वार आने वाले श्रद्धालुओं को कोई असुविधा न हो, किंतु मंगलौर-रुड़की से लक्सर जाने वाले 20 किमी. सड़क की बदहाली कुंभ मेले की तैयारियोंं पर सवाल खड़े कर रही है।


बताते चलें कि मंगलौर-रुड़की से लक्सर जाने वाला मार्ग कावड़ यात्रा व कुंभ मेले के समय सर्वाधिक व्यस्त हो जाता है। जब कभी हरिद्वार में अत्यधिक भीड़ उमड़ती है तो फिर इसी मार्ग पर ट्रैफिक डाइवर्ट किया जाता है।


सवाल यह है कि इतने महत्वपूर्ण और व्यस्त सड़क की ओर जिम्मेदार विभाग और अधिकारी ध्यान देने की जरूरत महसूस ही नहीं कर रहे हैं। इस सड़क की इतनी दयनीय स्थिति है कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैलगाड़ी पर बैठकर यहां से यात्रा निकाली थी। बावजूद इसके यहां की समस्या के लिए कोई हल नहीं निकल पाया।


बहरहाल, कुंभ मेला समीप है और कुंभ मेले की तैयारियां भी जोर-शोर से चल रही है, किंतु जिस तरह से अधिकारियों ने अभी तक इस सड़क की सुध नहीं ली है, ऐसे में श्रद्धालुओं को कुंभ स्नान का पुण्य कमाने के लिए परेशानियों का सामना कर ही हरिद्वार पहुंचना होगा।अब देखना यह होगा कि निर्माण कार्य का जिम्मा संभालने वाले अधिकारियों की नजर इस बदहाल सड़क की ओर आखिर कब तक पड़ पाती है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोटद्वार पहुंचने पर डॉ. हरक सिंह रावत ने किया प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत का भव्य स्वागत

कोटद्वार। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंसीधर भगत द्वारा विधानसभावार “कार्यकर्ता मिलन कार्यक्रम” के क्रम में आज कोटद्वार विधानसभा में कार्यकर्ताओं के साथ आत्मीय संवाद किया। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बंसीधर भगत द्वारा प्रदेश की सभी 70 विधानसभाओं में कार्यकर्ता […]
IMG 20201228 WA0049