जखोली महाविद्यालय की छात्राएं करेंगी सिविल सेवा की तैयारी

admin
FB IMG 1565722181564

महाविद्यालय में जल्द शुरू होगी इंटरनेट सेवा

महाविद्यालय को मिलेगा कम्प्यूटर और प्रिंटर

महाविद्यालय पहुँच मार्ग की सुधरेगी दुर्दशा

जिलाधिकारी से मिला #जन_अधिकार_मंच, अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही हुआ निस्तारण

मोहित डिमरी

रुद्रप्रयाग। सुविधाओं के अभाव में राजकीय महाविद्यालय जखोली में छात्रों और शिक्षकों को हो रही परेशानी को देखते हुए जन अधिकार मंच की टीम ने महाविद्यालय का जायजा लिया। मंच के सदस्यों ने महाविद्यालय में इंटरनेट सेवा, बिजली की बेक अप व्यवस्था, शुद्ध पेयजल, सड़क की दुर्दशा, विभिन्न विषयों की स्वीकृति न मिलने, छात्रों को सिविल सेवा की तैयारी के लिए कोचिंग शुरू करने समेत अन्य कई मसलों पर छात्रों और शिक्षकों से बातचीत की। इसके बाद महाविद्यालय की समस्याओं को लेकर मंच के सदस्यों ने जिलाधिकारी से मुलाकात की।

#जन_अधिकार_मंच ने एक-एक कर जखोली महाविद्यालय की समस्याओं की ओर जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल का ध्यान आकृष्ट किया। मंच के सदस्यों ने महाविद्यालय पहुँच सड़क की दुर्दशा पर कहा कि इस मार्ग को चौपहिया वाहन तो दूर दुपहिया वाहन चलना भी संभव नहीं है। जगह-जगह मार्ग पर बड़े-बड़े गड्ढे पड़े है। इसके साथ ही मंच ने इस जल्द से जल्द मार्ग के डामरीकरण की मांग की। इस पर जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को मार्ग की मरम्मत करने करने के निर्देश दिए। अधिशासी अभियंता ने तीन दिन के भीतर मार्ग को ठीक करने का भरोसा दिलाया है।

महाविद्यालय में सिविल सेवा की तैयारी के लिए कोचिंग शुरू करने की जन अधिकार मंच की मांग पर जिलाधिकारी ने कहा कि छात्र-छात्राएं प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करना चाहते हैं तो महाविद्यालय में कोचिंग की क्लासेस शुरू की जाएगी। छात्रों को स्टडी मटीरियल उपलब्ध कराया जाएगा।

महाविद्यालय में इंटरनेट सेवा न होने की समस्या को भी जन अधिकार मंच ने प्रमुखता से उठाया। इस पर जिलाधिकारी ने सम्बंधित अधिकारियों को जल्द सर्वेक्षण करने और इंटरनेट सेवा शुरू करने को कहा। उम्मीद है कि जल्द महाविद्यालय इंटरनेट सेवा से जुड़ जाएगा।

महाविद्यालय की एक और बड़ी समस्या को लेकर मंच ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराया। मंच के सदस्यों ने कहा कि महाविद्यालय में कंप्यूटर और प्रिंटर न होने से महाविद्यालय के दैनिक कार्य प्रभावित हो रहे हैं। इस पर जिलाधिकारी ने कम्प्यूटर और प्रिंटर की व्यवस्था कर दी है।

महाविद्यालय में बिजली की कटौती को देखते हुए बेक अप व्यवस्था करने और शुद्ध पेयजल के लिए वाटर प्यूरीफाई लगाने के लिए भी जिलाधिकारी ने कार्यवाही का भरोसा दिलाया है। अधिकतर समस्याओं के मौके पर ही निस्तारण करने पर मंच ने जिलाधिकारी का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर जन अधिकार मंच के अध्यक्ष मोहित डिमरी, मंच के उपाध्यक्ष तरुण पंवार, पूर्व छात्र संघ उपाध्यक्ष श्रीनगर गढ़वाल अजय पुंडीर, सह कोषाध्यक्ष कृष्णानंद डिमरी आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी ढौंडियाल का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

हल्द्वानी। स्वतन्त्रा संग्राम सेनानी हरीश चन्द्र ढौडियाल का चित्रशिला घाट रानीबाग में बुधवार की सुबह पूरे राजकीय सम्मान के साथ अन्तिम संस्कार किया गया। इस अवसर पर बडी संख्या मे जनप्रतिनिधि विभिन्न राजनैतिक दलों के कार्यकर्ता एवं प्रशासनिक अधिकारी मौजूद […]
44