जल शक्ति अभियान के लिए नैनीताल का चयन

admin

हल्द्वानी। प्रचार प्रशिक्षण केन्द्र बागजाला में  जल शक्ति अभियान कार्यशाला का शुभारम्भ मुख्य विकास अधिकारी  विनीत कुमार द्वारा किया गया।

कार्यशाला को सम्बोधित करते हुये मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि देश मे संचालित जल शक्ति अभियान के अन्तर्गत उत्तराखण्ड राज्य में जनपद नैनीताल का चयन किया गया है। श्री कुमार ने सभी विभागों को निर्देशित करते हुये कहा कि जल संरक्षण सम्बन्धित कार्यो को गुणवत्ता पूर्वक करें तथा समुचित दस्तावेजीकरण के साथ ही सामुदायिक सहभागिता के इस अभियान को सफल बनायें।
कार्यशाला को सम्बोधित करते हुये परियोजना निदेशक बालकृष्ण ने कहा कि कार्यशाला का मुख्य उददेश्य जल संचय संरक्षण हेतु तकनीकी विकल्पों पर हमें ध्यान देना होगा। सभी विभाग अपने दायित्वों का निर्वहन करे और ससमय प्रगति को रिपोर्ट पोर्टल पर भी आॅनलाईन करें।
कार्यशाला में पिरामल फाउन्डेशन के डा0 जर्नादन द्वारा रेन वाटर कन्जरवेशन पर पावर प्लान्ट प्रस्तुतीकरण के माध्यम से तकनीकी बिन्दुओं पर जानकारी के साथ वर्षा जल को विभिन्न माध्यमों से वर्षाकाल में कैसे संरक्षण कर सकते है और सोकपिट व जलकुण्ड बनाकर वर्षा जल को संरक्षित किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्रधानमंत्री डिजीटल साक्षरता कार्यक्रम प्रारम्भ

भीमताल। जिलाधिकारी सविन बंसल के निर्देशों के क्रम में राजकीय इन्टर कालेज धानाचूली मे दस दिवसीय प्रधानमंत्री डिजीटल साक्षरता कार्यक्रम का प्रारम्भ किया गया। इस योजना का उद्देश्य  स्कूली बच्चों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में नागरिकों को कम्प्यूटर चलाने […]
2