लापता संस्कृत छात्र गौरव सेमवाल का सिर मिला। 26 जनवरी को बंसीवाला टीस्टेट में मिला था मानव कंकाल

admin
head

लापता संस्कृत छात्र गौरव सेमवाल का सिर मिला। 26 जनवरी को बंसीवाला टीस्टेट में मिला था मानव कंकाल

देहरादून। टीस्टेट में झाडिय़ों में मिले टिहरी के गौरव सेमवाल के मानव कंकाल के मामले में पुलिस ने सर्च अभियान चलाकर उसका सिर और घड़ी झाडिय़ों से बरामद कर लिया है। प्रेमनगर पुलिस ने संदेह के घेरे में आ रहे गौरव के दोस्त और युवती से पूछताछ कर रही है।
एसओ प्रेमनगर धर्मेंद्र रौतेला ने बताया कि 23 अक्तूबर 2019 को संस्कृत के छात्र गौरव सेमवाल पुत्र सोहनलाल निवासी ग्राम ओंतड थाना थत्यूड़ टिहरी लापता हो गया था। वह कैंपटी थाना क्षेत्र में रिश्तेदार के घर से हरिद्वार नौकरी के लिए जाने की बात कहकर निकला था। इसके बाद वह लापता हो गया।

watch

परिजनों की शिकायत पर कैंपटी थाने में गौरव की गुमशुदगी दर्ज की गई थी। पुलिस ने गौरव के मोबाइल को सर्विलांस में लगाकर लोकेशन निकाली, जो प्रेमनगर थाना क्षेत्रा के ठाकुरपुर के आसपास आई थी। यह गुमशुदगी प्रेमनगर थाने स्थानांतरित की गई। इसके बाद 26 जनवरी को गौरव का मानव कंकाल वसंत विहार थाना क्षेत्र के बंसीवाला में टीस्टेट की झाडिय़ों में मिला था, लेकिन उसका सिर गायब था। मौके से मिली पासबुक और अन्य सामान्य से उसकी शिनाख्त हुई थी। पुलिस ने मौके से नुवान की शीशी भी बरामद की थी। इसकी सूचना पर पहुंचे परिजनों ने हत्या की आशंका जताकर डीआईजी अरुण मोहन जोशी से मुलाकात की थी। डीआईजी ने पीएसी और पुलिस से सर्च अभियान चलाकर गौरव का सिर खोजने और कार्रवाई का आश्वासन दिया था।
डीआईजी जोशी के निर्देश पर गुरुवार को वसंत विहार थाना प्रभारी नत्थीलाल उनियाल, प्रेमनगर थाना पुलिस और पीएसी ने संयुक्त रूप से टी स्टेट में सर्च अभियान चलाया। पुलिस ने घटनास्थल से साढ़े तीन मीटर की दूरी पर गौरव सेमवाल का सिर बरामद किया है। साथ ही घड़ी भी पुलिस को मिली है। पुलिस ने सिर को कब्जे में लेकर मोर्चरी में भिजवा दिया है।
वहीं, इस मामले में गुरुवार को गौरव के मामा मुरारीलाल नौटियाल, भाई दुर्गा प्रसाद आदि ने प्रेमनगर पुलिस से मुलाकात कर निष्पक्ष जांच की मांग की। परिजनों ने गौरव के आत्महत्या करने की बात से इंकार कर दिया। परिजनों ने उसके दोस्तों और परिचितों से पूछताछ करने की मांग की। इस पर प्रेमनगर पुलिस ने युवती समेत तीन लोगों से पूछताछ की है। प्रेमनगर थाने के एसओ धर्मेंद्र रौतेला ने बताया कि परिजनों के संदेह के आधार पर गौरव के परिचितों से पूछताछ की है। बताया जा रहा है कि प्रथम दृष्टया लग रहा है कि गौरव के सिर को जानवरों ने नोंचा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्राविधिक सेवा में भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 से बढ़ाकर हुई 42 साल

प्राविधिक सेवा में भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 से बढ़ाकर हुई 42 साल देहरादून। कैबिनेट की बैठक गुरूवार को सचिवालय में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई। शासकीय अधिवक्ता मंत्री मदन कौशिक ने बताया कि उप […]
13 08 2018 12loc r28 c 1.5 18311054 310 m