लॉकडाउन पर सख्ती : मंगलवार सुबह 7 से 10 बजे तक ही खुलेगी राशन दुकानें, बैंक व एटीएम

admin
dun police

सीएम के लॉकडाउन में सख्ती बरतने के निर्देश

देहरादून। कोरोना वायरस से बचने को लेकर 31 मार्च तक लॉककाडन किए गए उत्तराखंड में अब आवश्यक राशन दुकानों को मंगलवार से सुबह सात से 10 बजे तक ही खुली रखने के निर्देश दिए गए हैं। बैंक व एटीएम के लिए भी यही समय निर्धारित किया गया है।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रशासनिक अधिकारियों को लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने ट्वीट करके जानकारी दी है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने फैसला लिया है कि कल सुबह 24 मार्च को 7 से 10 बजे तक सभी आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोली जाएंगी। उसके बाद आवश्यक सेवाओं को छोड़ सभी दुकानें एवं संस्थान बंद रहेंगे। साथ ही यातायात के सभी साधन भी बंद रहेंगे।

IMG 20200323 WA0081
सोमवार को पहले दिन सड़कों पर काफी भीड़भाड़ दिखी थी। इसको ध्यान में रखते हुए कुछ व्यवस्थाओं में बदलाव किया गया है।
इसी कड़ी में अब सुबह 7 सात से 10 बजे तक ही आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रह पाएंगी। बैंक और एटीएम भी 10 बजे तक ही खुलेंगे। हालांकि पेट्रोल पंपों की एक-एक नोजल दिनभर के लिए खुला रखा जाएगा। 10 बजे के बाद सिर्फ मरीजों को लाने-ले जाने वाले निजी वाहनों की ही आवाजाही हो सकेगी। आवश्यकता वाली फैक्ट्री के मजदूरों के खाने-पीने की व्यवस्था उसके अंदर ही किया जाना है। जहां पर निर्माण कार्य चल रहा है वहां के श्रमिकों की सुरक्षा व साफ सफाई की जिम्मेदारी ठेकेदार की होगी। इसके अलावा पर्यटक जिस होटल में पहले से ठहरे हुए हैं, होटल प्रबंधन उन्हें जाने के लिए बाध्य नहीं कर सकेगा।
मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से भी आग्रह किया है कि ‘कोरोना वायरस संक्रमण’ के बचाव के लिए राज्य में 31 मार्च 2020 तक लॉकडाउन किया गया है। आपका सुखद स्वास्थ्य हमारी प्राथमिकता है। आपको अवगत करवा दें कि आवश्यक सेवाएं उपलब्ध रहेंगी। अत: आप इस अवधि तक अपना-अपना सहयोग दें। कृपया इस अवधि में अपने घर पर ही बने रहे।

IMG 20200323 WA0085
कोरोना वायरस हमारे लिए एक नई चुनौती लेकर आया है। इस चुनौती से निपटने लिए सरकार पूरी तरह से तैयार है। बिजली, पानी, हेल्थ, सेनिटेशन, परिवहन जैसी आवश्यक सुविधाएं पहले की ही तरह उपलब्ध हैं। खाद्यान्न, तेल सब्जियां, फल, पेट्रोल, डीजल आदि रोजमर्रा की जरूरतों की सप्लाई में भी किसी तरह की कमी नहीं है। आगे भी सभी आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं की आसानी से उपलब्ध्ता सुनिश्चित की जाएंगी।
सीएम ने कहा कि हमारे लिए आप सभी का सहयोग बहुत जरूरी है। सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करें। अफवाहों पर ध्यान न दें और केवल सरकारी प्रमाणिक सूचनाओं पर ही विश्वास रखें और कृपया लॉकडाउन के दौरान बाहर बिल्कुल न निकलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मौसम : चार जिलों में भारी बारिश व ओले गिरने की चेतावनी

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम विभाग ने 24 मार्च को देहरादून सहित चार जिलों में ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। सोमवार शाम को देहरादून में बारिश की संभावना जताई गई है, वहीं रविवार को देहरादून में मौसम साफ रहा। दिनभर […]
snowfall1