महिला शक्ति केन्द्र चमोली में दो महिला कर्मचारी बर्खास्त। जानिए क्या है मामला

admin
20200714 215415

चमोली। महिला शक्ति केन्द्र चमोली में महिला कल्याण अधिकारी के पद पर कार्यरत हिमानी एवं वन स्टाॅप सेंटर में पैरामेडिकल स्टाॅफ के पद पर कार्यरत पूनम नेगी को अनुशासनहीनता के कारण नौकरी से बर्खास्त किया गया है। ये दोनों महिलाएं आउटसोर्स के माध्यम से इन पदों पर नियुक्त की गई थी।

जिला कार्यक्रम अधिकारी संदीप कुमार ने बताया कि महिल कल्याण अधिकारी के पद पर कार्यरत हिमानी एवं पैरामेडिकल स्टाॅफ पूनम नेगी निरन्तर अनुशासनहीनता कर रही थी। इनके द्वारा अपने उच्चाधिकारियों के आदेशों की अवहेलना और साथी कार्मिकों के साथ अभ्रदता की जा रही थी। जिससे वन स्टाॅप सेंटर का माहौल पूरी तरह से खराब हो रहा था। इसकी शिकायतें भी लगातार मिल रही थी।

जिला कार्यक्रम अधिकारी ने बताया कि इन दोनों कार्मिकों को कई बार मौखिक और लिखित चेतावनी भी जारी की गई, परन्तु इनके कार्यो में किसी प्रकार का सुधार नही आया। पूरे मामले को जिलाधिकारी के संज्ञान में लाया गया। जिलाधिकारी ने पूरे तथ्यों का परीक्षण करने के बाद दोनों कार्मिकों को बर्खास्त कर आउटसोर्स एजेंन्सी मै.टी.डी.एस. कन्सल्टेंट प्रा.लि. मोहाली, चण्डीगढ को वापिस भेजने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में दोनों कार्मिकों को बर्खास्त कर आउटसोर्स एजेंन्सी को वापिस किया गया है। जिला कार्यक्रम अधिकारी ने बताया कि जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिए है कि वन स्टाॅप सेंटर एवं महिला शक्ति केन्द्र में कार्यरत कार्मिक यदि अपना कार्य ठीक से नही करते है और किसी भी प्रकार की अनुशासनहीनता करते है, तो तत्काल उनके विरूद्व भी कार्यवाही अमल में लाई जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दु:खद खबर : आशा ने ही नाता तोड़कर नागर को किया निराश!

नीरज उत्तराखंडी  भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता अमृत नगर की भांजी आशा ने देर रात अपने मामा अमृत नागर से हमेशा के लिए भांजी का सांसारिक रिश्ता तोड़ कर उन्हें निराश कर दिया। जी हां! इस दुखद समाचार से […]
PicsArt 07 14 10.29.06