रुद्रप्रयाग : मंत्री सतपाल महाराज ने किया करोड़ों की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास

admin
IMG 20201128 WA0024

सत्यपाल नेगी/रुद्रप्रयाग

प्रदेश के पर्यटन एवं सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज ने विकासखंड जखोली, अगस्त्यमुनि और ऊखीमठ में बाढ़ सुरक्षा योजनाओं के अलावा पर्यटन विभाग के अंतर्गत पर्यटक ग्राम रांसी का शिल्यान्यास सहित करोड़ों रुपए की योजनाओं का लोकार्पण और शिल्यान्यास किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को केंद्र व राज्य सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचाए जाने के निर्देश दिए।
पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत जनपद के तिलवाड़ा लाटा बाबा गेस्ट हाउस पहुंचे पर्यटन मंत्री ने जनपद के विकास क्षेत्र जखोली में एक करोड़, पांच लाख, दो हजार रुपए की लागत वाली घरड़ा महेश मंदिर की सीमा गाड से कटाव सुरक्षा योजना का शिल्यान्यास किया।

इसके अलावा उन्होंने गढ़वाल मंडल विकास निगम द्वारा संचालित पर्यटक आवास गृह तिलवाड़ा का लोकार्पण, एक करोड़, अठावन लाख से तैयार होने वाली विकास खंड अगस्त्यमुनि के बनियाड़ी गांव की मंदाकिनी नदी से कटाव सुरक्षा योजना, उन्नीस लाख, बहत्तर हजार रुपए वाली ऊखीमठ विकास खंड के मनसूना गांव अनुसूचित बस्ती की उत्तरवाहिनी गदेरे से कटाव सुरक्षा योजना, भीरी में स्थित मिश्रागांव में उन्हत्तर लाख, छियासठ हजार रुपए तथा पर्यटक ग्राम रांसी (लागत चैबीस लाख, पचपन हजार रुपए) की योजनाओं का लोकार्पण और शिल्यान्यास किया। उन्होंने इन योजनाओं का संबंधित क्षेत्र में भी विधिवत शिल्यान्यास के निर्देश अधिकारियों को दिए।

उन्होंने कहा कि जनपद के पर्यटक स्थल कार्तिक स्वामी, चिरबटिया आदि को पर्यटन मानचित्र पर लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कोरोना काल में राज्य सरकार द्वारा किए कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि अन्य राज्यों की तुलना में उत्तराखंड की बेहतर स्थिति है। उन्होंने कहा कि राज्य में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। राज्य के स्थानीय उत्पादों की आज विदेशों में भारी मांग की जा रही है। कहा कि राज्य के निर्माण में सभी का योगदान रहा है ऐसे में उन्होंने सभी जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों को जनपद व राज्य के विकास के लिए सेवाभाव से कार्य करने की अपील की।

IMG 20201128 WA0018
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह, रुद्रप्रयाग के विधायक भरत सिंह चैधरी, बाल संरक्षण आयोग के सदस्य बाचस्पति सेमवाल, नगर पंचायत अध्यक्ष केदारनाथ देवप्रकाश सेमवाल, अगस्त्यमुनि अरुणा बेंजवाल, केदारनाथ तीर्थ पुरोहित श्रीनिवास पोस्ती, महामंत्री विक्रम सिंह कंडारी, मंडल अध्यक्ष अमित रावत, गंभीर सिंह बिष्ट, भाजयुमो जिलाध्यक्ष विकास डिमरी, अनूप सेमवाल सहित अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं सहित मुख्य विकास अधिकारी भरत चंद्र भट्ट, अधिशासी अभियंता सिंचाई खण्ड प्रताप सिंह बिष्ट, जिला पर्यटन अधिकारी सुशील नौटियाल सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रविवार को प्रदेशवासियों को मिलेगा सूर्यधार झील का तोहफा

 देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत रविवार को प्रदेशवासियों को सूर्यधार झील के रूप में एक नया तोहफा देने जा रहे हैं।  सूर्यधार में झील बनकर तैयार हो गई है जिसका रविवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत लोकार्पण करेंगे। सूर्यधार झील मुख्यमंत्री […]
20201128 210949