एमआईटी ऋषिकेश ने शुरू की ऑनलाइन पढ़ाई

admin
IMG 20200423 WA0001

ऋषिकेश। लाॅकडाउन के कारण लम्बे समय से महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं के हो रहे शैक्षणिक नुकसान से बचाने के लिए मार्डन इन्सट्यूट आफ टैक्नालाॅजी ढालवाला, ऋषिकेश ने गूगल की सहायता से ऑनलाइन क्लास चलाने की तैयारी पूरी कर पढ़ाना शुरू कर दिया है। अब कोरोना से बचते हुए घर बैठे ही छात्र छात्राओं को ऑनलाइन कोचिंग दी जा रही है।

वर्तमान सत्र मे महाविद्यालय मे लगभग 1400 छात्र छात्रायें विभिन्न विषयों की शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं और पिछले एक माह से लाॅकडाउन के कारण पूरा शैक्षणिक कार्य ठप पड़ गया था। इससे बचने के लिए महाविद्यालय निदेशक रवि जुयाल ने ऑनलाइन पढ़ाने की तैयारी पूरी कर घर बैठे ही कक्षाओं का संचालन शुरू कर दिया है। इससे महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं मे खुशी का माहौल है। अब वह घर से ही अपना पाठ्यक्रम पूरा कर सकते हैं।

एमआईटी के निदेशक रवि जुयाल ने बताया कि महामारी और लाॅक डाउन के समय यह जरूरी है कि जितना संभव हो हम घर बैठकर ही ऑनलाइन तरीके से विद्यार्थियों का पाठ्यक्रम पूरा करवायें। ऐसी स्थिति से निपटने के लिए अब ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन किया जा रहा है। सभी छात्र-छात्राओं और प्रध्यापकों के फोन नम्बरों से एक व्हाट्सएप ग्रुप तैयार कर गूगल क्लाॅस और वीडियों शेयरिंग के जरिए क्लास संचालन करने के साथ सभी को पाठ्यक्रम सामग्री उपलब्ध करा दी गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोना ब्रेकिंग: देहरादून में एक कोरोना संक्रमित आया सामने

देहरादून। आज कोरोना संक्रमित का एक नया मरीज सामने आया है। 55 वर्षीय व्यक्ति में कोरोना पाए जाने के बाद संक्रमित मरीजों की संख्या उत्तराखंड में 47 पहुंच गई है, जबकि इनमें से 23 मरीज ठीक हो चुके हैं। उक्त […]
covid 19 breaking news