विधायक मनोज रावत ने केदारनाथ धाम में पहुंचाई कोरोना से बचाव की सामग्री व उपकरण

admin
baba kedar

केदारनाथ। विधायक मनोज रावत ने केदारनाथ मंदिर में कोविड-19 की संक्रमण की रोकथाम के लिए बचाव व जागरूकता सामग्री उपलब्ध कराई है। उनका लक्ष्य है कि बाबा केदार की दर पर आशीर्वाद लेने पहुंचने वाले किसी भी भक्त को कोरोना जैसी भयानक बीमारी से दूर रखा जा सके। इसके लिए वे लगातार प्रयास कर रहे हैं।
केदारनाथ में कोरोना से बचाव व जागरूकता सामग्री पहुंचाने के लिए विधायक मनोज रावत की टीम में कैलाश कुंवर, संदीप गजवाण व अनिल जिरवाण आदि युवा शामिल थे।
इस संबंध में विधायक मनोज रावत कहते हैं कि कोरोनाकाल के शुरुआती दौर से ही केदारनाथ मंदिर में भी बाबा भोले नाथ के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को प्रशासन की ओर से प्रतिबंध था। एक जुलाई से केदारनाथ सहित चारों धाम में स्थानीय श्रद्धालुओं को दर्शनार्थ के लिए प्रतिबंध हटा दिया गया है।
श्रावण माह में केदारपुरी में भोले बाबा के दर्शन व जलाभिषेक को लेकर केदारधाम में बाबा के भक्त उमड़ पड़ते हैं। भोले बाबा के भक्तों की इस भीड़ को ध्यान में रखते हुए उन्होंने केदारपुरी में भी कोरोना के बचाव से संबंधित सैनेटाजर, हाइड्रोक्लोराइड, मास्क, स्कैनर सहित सभी जरूरी सामग्री केदारपुरी में पहुंचा दी है। उनका प्रयास रहेगा कि धाम में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को संक्रमण की चपेट में आने से बचाया जा सके। इसके लिए विधायक ने सभी श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। मुंह को मास्क और साफे से अवश्य ढककर रखिए। यदि कहीं पर किसी दुकान से सामान खरीद रहें हैं तो वहां पर भी उचित दूरी बनाए रखें, जिससे आप स्वयं और दूसरों को भी कोरोना के संक्रमण से बचा सकते हैं।
बताते चलें कि विधायक मनोज रावत कोरोना काल में केदारनाथ विधानसभा क्षेत्र में काफी सक्रिय रहे हैं। उन्होंने इस दौरान अपने क्षेत्र में पैनी नजर बनाए रखी और प्रत्येक ग्रामसभा तक कोरोना से बचाव व राहत सामग्री उपलब्ध कराई।

 

IMG 20200708 WA0011

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पौड़ी गढ़वाल के कांडई मल्ली गांव के पौराणिक नागराजा मंदिर परिसर से दानपात्र चोरी

पौड़ी गढ़वाल के कांडई मल्ली गांव के पौराणिक नागराजा मंदिर परिसर से दानपात्र चोरी पौड़ी गढवाल। उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के कांडई मल्ली गांव में इष्ट देवता भगवान श्रीमन्नारायण श्रीकृष्ण नागराजा मंदिर में स्थापित दानपात्र के चोरी हो जाने […]
IMG 20200708 WA0007