वीडियो : मुनस्यारी क्षेत्र में बहा देहरादून का एक वाहन। दो लोग रेस्क्यू। आपदा से निपटने को जारी नंबर बंद

admin
PicsArt 07 10 09.54.11

पिथौरागढ़/मुनस्यारी। आज गिरगांव बनिक नाले में देहरादून से आ रही एक वाहन के पानी के तेज बहाव में बहने की खबर है। जिसमें दो लोगों को रेस्क्यू कर उन्हें सुरक्षित बचा लिया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सायं देहरादून से एक वाहन संख्या यूके07 ए.जेड. 0583 सड़क पर आ रहे पानी के तेज बहाव में बह गया। गनीमत रही कि इस समय रहते वहां क्षेत्र पंचायत सदस्य जगत सिंह टोलिया गिरगांव और नंदन सिंह दुबरिया, लक्ष्मण सिंह दुबरिया, मोहन सिंह बलवंत आदि लोग पहुंच गए। इन लोगों ने वाहन में सवार ड्राइवर दीपक रमोला और भास्कर बालियान को बड़ी मुश्किल से रेस्क्यू कर सुरक्षित बचा लिया।
बताया जा रहा है कि क्षेत्र में तेज बारिश हो रही है। यही कारण है कि नदी-नाले व गदेरे तक भी उफान पर आ गए हैं।

 

बड़ा सवाल यह है कि जिला आपदा प्रबंधन कंट्रोल रूप की ओर से आपदा से निपटने के लिए 05961-222215 नंबर जारी किया गया है। मुख्यधारा टीम ने इस उक्त नंबर पर फोन लगाया तो वह कोई जवाब नहीं दे रहा है, यानि कि एक्टिव नहीं है। ऐसे में क्षेत्रवासियों को चिंता सताए जा रही है कि किसी भी अनहोनी की स्थिति पर उनकी किस तरह से मदद हो सकती है?
क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता हीरा सिंह चिराल बताते हैं कि क्षेत्र में भारी बारिश लगातार जारी है। ऐसे में आपदा प्रबंधन की ओर से जो नंबर जारी किया गया है, वह बंद जा रहा है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि ऐसी किसी दुर्घटना के समय यदि ये नंबर काम ही नहीं आएगा तो फिर महज खानापूर्ति के लिए आपदा प्रबंधन की ओर से इसे क्यों जारी किया है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्रत्येक ब्लाॅक में दो-दो अंग्रेजी माध्यम के इंटर कॉलेज करेंगे स्थापित : पांडेय

राजकीय इंटर कॉलेज में हरेला कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री ने की शिरकत वृक्षारोपण कर प्रकृति और पर्यावरण के प्रति सजग रहने की की अपील हरेला कार्यक्रम अस्कोट से आराकोट तक का भ्रमण कर पर्यावरण संरक्षण का दे रहे हैं सन्देश […]
PicsArt 07 10 10.53.23