नेशनल वाटर अवार्ड-2019 के लिए अल्मोड़ा के ‘‘कोसी पुर्नजनन अभियान” को प्रथम पुरस्कार

admin
20210121 163649

अल्मोड़ा। केन्द्रीय जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा नेशनल वाटर अवार्ड-2019 के लिए जनपद अल्मोड़ा के ‘‘कोसी पुर्नजनन अभियान” को प्रथम स्थान के लिए चुना गया था। कोसी नदी पुर्नजनन अभियान को लगातार दूसरे वर्ष इस अवार्ड के लिए चुना गया था। इस अवार्ड के विजेता के रूप में जनपद को स्मृति चिन्ह् व प्रशस्ति पत्र प्राप्त हुआ है, जिसे कोसी सैल के समन्वयक शिवेन्द्र प्रताप द्वारा जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया को सौंपा गया।
जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजनाओं में शामिल कोसी पुर्नजनन अभियान को नदियों के संरक्षण एवं संवर्द्धन में किये गये अभिनव प्रयोग व जनसहभागिता के लिए यह पुरस्कार प्राप्त हुआ है।

उन्होंने बताया कि 11 एवं 12 नवम्बर, 2020 को दिल्ली में आयोजित वर्चुवल समारोह में द्वितीय नेशल वाटर अवार्ड घोषित किये गये थे। उन्होंने इस अभियान से अधिकारियों एवं कर्मचारियों व लोगो को बधाई दी है।

इस अवसर पर आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी, वैयक्तिक अधिकारी हरीश उपाध्याय, सूचना विज्ञान अधिकारी अमित लाम्बा आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री ने किया राज्य के पहले बाल मित्र थाने का शुभारम्भ

बच्चों की सुरक्षा के लिए एक करोड़ रूपये की रिवोल्विंग फण्ड की व्यवस्था की जायेगी : सीएम सभी जिलों में बाल मित्र पुलिस थाना खोला जायेगा : अध्यक्ष बाल संरक्षण अधिकार आयोग  देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने थाना डालनवाला में […]
bal thana