नेहरूग्राम में होम्योपैथी चिकित्सालय का शुभारंभ

admin
IMG 20191205 WA0009

कैबिनेट मंत्री डा. हरक सिंह रावत ने किया देहरादून स्थित नेहरूग्राम में होम्योपैथी चिकित्सालय का शुभारंभ

आयुष मंत्री डाॅ हरक सिंह रावत द्वारा देहरादून स्थित रायपुर विधानसभा में राजकीय होम्योपैथिक चिकित्सालय नेहरू ग्राम के शुभारम्भ समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया गया। हरक सिंह रावत द्वारा खुशी जाहिर करते हुए कहा गया कि जहां एलोपैथिक पद्वति रोगों के उपचार लिए कार्य रही है, वही होम्योपैथिक चिकित्सा पद्धति भी कंधे से कंधा मिलाकर अपना बेहतर योगदान दे रही है।
सूबे के कैबिनेट मंत्री डा. हरक सिंह रावत ने कहा कि होम्योपैथिक पद्धति को इस देश की सामाजिक-आर्थिक परिवेश के लिए सर्वथा अनुकूल माना गया है। साथ ही असाध्य कही जाने वाली बीमारियों पर काबू पाने के लिए होम्योपैथी में शोध की भूमिका को भी नहीं भुलाया जा सकता है।
कार्यक्रम के साथ-साथ डाॅ हरक सिंह रावत द्वारा पूर्व में डेंगू बिमारी की रोकथाम तथा उनके उपचार के लिए होम्योपैथिक चिकित्सकों द्वारा अपना दायित्व का ईमानदारी से निवर्हन करने पर उन सभी चिकित्सकों को भी सम्मानित भी किया। साथ ही देहरादून में इस राजकीय होम्योपैथिक चिकित्सालय के प्रारम्भ होने से निश्चित ही स्थानीय लोगों को होम्योपैथिक चिकित्सालय पद्धति के माध्यम से स्वास्थ्य लाभ मिलेगा।
आयुष मंत्री डाॅ हरक सिंह रावत ने विभाग के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों से अनुरोध किया कि वे सभी होम्योपैथिक चिकित्सा पद्धति को आगे बढाने में अपना पूर्ण सहयोग एवं निष्ठाभाव से कार्य करें।
कार्यक्रम में रायपुर विधायक उमेश शर्मा, दर्जाधारी राज्य मंत्री रोशन सेमवाल, अपर सचिव आयुष आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हैदराबाद रेप कांड के चारों अभियुक्तों की पुलिस एनकाउंटर में मौत

हैदराबाद रेप कांड के चारों अभियुक्तों की पुलिस एनकाउंटर में मौत शुक्रवार 3 बजे हैदराबाद रेप कांड के चारों अभियुक्तों की मुठभेड़ के दौरान पुलिस एनकाउंटर में मौत हो गई। जानकारी के अनुसार महिला डॉक्टर का जला हुआ शव बरामदगी […]
20191206 094245