पहाड़ों की रानी व दून नए साल के जश्न को रेडी। तेज रफ्तार वालों पर पुलिस का पहरा

admin
mussoorie

पहाड़ों की रानी व दून नए साल के जश्न को रेडी। तेज रफ्तार वालों पर पुलिस का पहरा

देहरादून। उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में अच्छे हिमपात के साथ नए साल के जश्न में डूबने आने वाले पर्यटकों की अच्छी संख्या से मसूरी सहित आसपास के होटल व्यवसायी खुश हैं। होटल, रिजोट्र्स आदि में आगंतुकों के लिए जश्न की जोरदार तैयारियां की गई हैं।
नव वर्ष के स्वागत के लिए मसूरी, धनौल्टी और दून तैयार है। अधिकांश होटलों को अग्रिम में अच्छी बुकिंग मिली है। कई होटल व्यवसाईयों ने अधिक से अधिक पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए पैकेज भी आफर किये हैं, विगत दो-तीन दिन से दून एवं मसूरी में पर्यटकों की आवक बड़ी है। इससे पर्यटन व्यवसायी उत्साहित हैं। अगले एक हफ्ते तक पहाड़ों की रानी मसूरी चहल-पहल से गुलजार रहेगी।
पर्यटकों की बड़ी संख्या में आने की संभवना को देखते हुए पुलिस प्रशासन भी चौकस है। जाम की समस्या से निपटने को ट्रैफिक प्लान तैयार किया गया है। इसके अलावा हुड़दंगियों पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी। असामाजिक तत्वों को जश्न के नाम पर हुड़दंग मचाने से रोकने के लिए निर्देश दिए गए हैं। इस संबंध में होटल एवं पर्यटन व्यवसाईयों से भी निर्धारित समय के अनुसार पार्टी आदि करने अपेक्षा की गई है। नशे की हालत में वाहन चलाने और तेज रफ्तार वालों पर भी विशेष पहरा रहेगा। राजपुर-मसूरी रोड पर पुलिस गश्ती दल खास चौकर रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देहरादून, ऋषिकेश व काशीपुर में वायु प्रदूषण की मात्रा मानकों से अधिक

देहरादून, ऋषिकेश व काशीपुर में वायु प्रदूषण की मात्रा मानकों से अधिक प्रदूषण से बचाने को कार्ययोजना बनाए विभाग: मुख्य सचिव देहरादून। सचिवालय सभागार में गत दिवस मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह की अध्यक्षता में बढ़ते वायु प्रदूषण को नियंत्रित […]
air pollution 1